t20 world cup 2021 1635767206

ICC T20 World cup 2021: न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ मिली 8 विकेट की शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के खेल पर काफी सवाल उठ रहे हैं. सवाल उठाने वालों में क्रिकेट फैन्स के अलावा भारतीय राजनेता और कई सारे दिग्गज हस्तियाँ भी शामिल हैं. कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharur) भी इस सूची में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस नेता लगातार दो मैचों में मिली हार से निराश हैं और उन्होंने (Shashi Tharur) सोशल मीडिया पर विराट कोहली (Virat Kohli) से सवाल तक पूछ डाला है.

इससे पहले भारतीय टीम को 24 अक्टूबर को अपने पहले ही मुकाबलें में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

Shashi Tharur ने विराट कोहली से पूछे सवाल

टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया पर सवाल उठने लगे हैं. फैंस इस हार को लेकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई (BCCI) तीनों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. अब कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharur) ने भी ट्विटर पर ट्वीट करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) से इस हार को लेकर सवाल पूछे है.

शशि थरूर (Shashi Tharur) ने ट्वीट कर लिखा,

हमने हमेशा टीम इंडिया की तारीफ की है, समर्थन में तालियां बजाई हैं. इतना ही नहीं जो पुरस्कार के हकदार हैं, उन्हें पुरस्कार भी दिए हैं. इस विश्व कप में हमें उनके हारने का दुख नहीं है, बल्कि दुख इस बात का है कि हमने टक्कर भी नहीं दी और न ही कोशिश की जीतने की. विराट कोहली को यह बताने की आवश्यकता नहीं कि मैच में क्या गलत हुआ, क्योंकि यह हम सबने देखा है. कोहली सिर्फ ये बताएं कि ऐसा क्यों हुआ?

भारतीय टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी

329668

पाकिस्तान से हारने के बाद इस बेहद ही अहम् मुकाबलें में भारतीय बल्लेबाजी एक और बार पुरी तरह से फ़ैल रही. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 110 रन ही बना पायी. 111 रनों के छोटे से लक्ष्य का बचाव करने उतरी भारतीय गेंदबाजों को लगातार विकेट लेने की जरुराट्ठी. लेकिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा कोई भी गेंदबाज लय में नहीं दिखा और न्यूजीलैंड ने डेरी मिचेल (Daryl Mitchell) के 49 और कप्तान विलियमसन (kane Williamson) के नाबाद 33 रनों की पारी की बदौलत लक्ष्य को 33 गेंद शेष रहते हुए ही केवल 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से लेकर लिए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) सभी टीम टीम इंडिया की हार को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को है अगला मुकाबला

Shashi Tharur

टी-20 विश्व कप में अब टीम इंडिया को 3 नवंबर को अफगानिस्तान, 5 नवंबर को स्कॉटलैंड और 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ मैच खेलना है. हालाँकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर ही माना जा रहा है. अब कोई चमत्कार ही टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल में पहुंचा सकती है.