Sanju Samson AND Shashi Tharoor 3
Sanju Samson AND Shashi Tharoor

“10 पारियों में फेल होने वाले को…”, Sanju Samson को मौका ना मिलने पर भारतीय राजनीति में मचा घमासान, शशि थरूर ने पंत-VVS को लिया आड़े हाथ∼

भारत और न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और अंतिम मुकाबला हेगले ओवल में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में  भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस हारने के बाद जैसी अपनी प्लेइंग-11 का खुलासा किया. इस लिस्ट में संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम नहीं देखकर फैंस एक बार फिर हैरान रह गए.

जबकि इस मुकाबले लगातार फ्लॉप चल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मुकाबले में शामिल किया. उन्होंने हर बार किए इस बार भी10 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. वहीं अब संजू सैमसन को मौका नहीं दिए जाने पर सियासतदानों भी दिलचस्पी दिखाना शुरू कर दिया. कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने संजू को मौका नहीं दिए जाने पर कोच वीवीएस लक्ष्मण (vvs Lakshman) को अहम सलाह दी है.

Shashi Tharoor ने संजू सैमसन पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में भी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को नज़रअंदाज किया गया और प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली. इस सीरीज़ में संजू सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका दिया. जिसमें उन्होंने अंतिम ओवरों में 36 रनों की शानदार पारी खेली थी. उसके बाद उन्हें दोनों मैचों में नजरअंदाज किया. टीम इंडिया के इस रवैये से फैन्स काफी नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं. अब इस मसले पर राजनीतिक एंट्री भी हो गई है और केरल से ही सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इस दौरे पर कोच नियुक्त किए वीवीएस लक्ष्मण को टैक करते हुए अपने ट्वीट में लिखा,

”ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बेहतर प्रदर्शन किया है, ऐसे में टीम उनका पूरा सपोर्ट करेगी. ऋषभ पंत बढ़िया प्लेयर हैं, लेकिन वह अपनी पिछली 11 में से 10 पारियों में फेल साबित हुए हैं. जबकि संजू सैमसन का वनडे में 66 का औसत है, पिछली पांच पारियों में संजू ने रन बनाए हैं और वह बेंच पर बैठे हुए हैं. ऐसे में  उनके प्रदर्शन की तरफ गौर देने की जरूरत है.”

जानिए संजू सैमसन के लिए शशि थरूर क्यों छलका दर्द

Sanju Samson AND Shashi Tharoor 1
Sanju Samson AND Shashi Tharoor 1

भारतीय टीम के खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) घरेलू क्रिकेट   में केरला टीम के लिए कप्तानी करते है. जबकि कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) केरल से सांसद हैं.

ऐसे में शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने अपने संसदीय क्षेत्र के टैलेंटेड खिलाड़ी को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया में मौका नहीं दिए जाने पर अपना दर्द ट्वीट के जरिए जाहिर किया है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा उनकी इस गुहार का टीम मैनेजमैंट पर क्या फक्र पड़ेगा. क्योंकि संजू को जब-जब प्लेइंग-11 में मौका मिला है. तब तब उन्होंने बल्ले से बड़ी पारियां खेली है.

यह भी पढ़े: “अब उम्र हो गई है संन्यास ही ले लो”, कप्तान Shikhar Dhawan की कछुआ छाप पारी देख भड़के फैंस, 28 रन पर विकेट देने के बाद हुए ट्रोल

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...