टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कोरोना वायरस के बीच अभ्यास शुरू कर दिया है. कोविड-19 के बीच अभ्यास सत्र शुरू करने वाले शार्दुल ठाकुर पहले अनुबंधित भारतीय खिलाड़ी बने हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते तमाम क्रिकेट इवेंट्स रद्द है और सभी खिलाड़ी अपने अपने घरों में ही कैद है.

शार्दुल ठाकुर ने मुंबई के पालघर दहानु क्रिकेट मैदान में अपना अभ्यास शुरू किया. शार्दुल भारतीय टीम के साथ साथ मुंबई क्रिकेट टीम के भी अहम गेंदबाज है और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं.

घरेलू खिलाड़ियों के साथ शुरू किया अभ्यास

खबर है कि शार्दुल ठाकुर ने घरेलू खिलाड़ियों के साथ अभ्यास शुरू किया है. आप सभी की जानकरी के लिए बता दे, कि महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन और ऑरेंज’ क्षेत्र में दर्शकों के बिना व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी है. सरकार ने यह फैसला गृह मंत्रालय के 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के बाद किया.

शार्दुल ठाकुर ने दहानु क्रिकेट मैदान पर 5 ओवर का गेंदबाजी अभ्यास किया. शार्दुल के बचपन के कोच दिनेश लाड ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत के दौरान कहा कि ‘शार्दुल ने अपने नेट सत्र शुरू कर दिए हैं और उम्मीद है कि वह बहुत जल्द अपना रिदम वापस ले लेंगे.’

दो महीने बाद मिला अभ्यास का मौका

28 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए 11 वनडे में 12 और 14 टी20I मुकाबलों में 21 विकेट हासिल की है, जबकि देश के लिए एक टेस्ट मैच भी खेला है. दो महीने बाद मिले ट्रेनिंग के मौके पर शार्दुल ने कहा, हमने आज अभ्यास किया. यह अच्छा रहा और दो महीने के बाद ट्रेनिंग करना निश्चित रूप से अच्छा था.

वैसे आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन भी जल्द से जल्द अभ्यास शुरू होने का इंतजार कर रहे है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...