Shardul Thakur PBKS vs DC

Shardul Thakur: सोमवार यानी 16 मई की रात को दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को आईपीएल 2022 के 64वें मैच में 17 रनों से मात दी है। दिल्ली की जीत का श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है, जिसमें सबसे अहम भूमिका शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने निभाई और इसी के चलते उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवार्ड से भी नवाजा गया है। टॉस हारने के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम ने पंजाब को 160 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए पंजाब की पारी बुरी तरह लड़खड़ाई और संयुक्त रूप से सिर्फ 142 रन ही बना पाई।

Shardul Thakur ने 36 रन देकर झटके 4 विकेट

9f693fdf d780 4c56 810a 54141a7b3df3

शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) दिल्ली के खेमे में अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है। इस साल शार्दूल अपनी छवि के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिखाया है। दिल्ली की ओर से दिया गया 160 रनों का लक्ष्य शुरुआत में गेंदबाजों के लिए पर्याप्त नहीं लग रहा था।

क्योंकि जॉनी बेयरस्टो ने आक्रमक अंदाज में शुरुआत की थी। जिसके कारण पंजाब तेजी से लक्ष्य की ओर अग्रसर हो रहा था। लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में शार्दूल ने 2 विकेट लेकर दिल्ली की मैच में वापसी करवाई थी। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 36 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए।

Shardul Thakur ने बताया मैच का टर्निंग प्वॉइंट

Image

लॉर्ड के नाम से मशहूर होने वाले शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) को विश्व क्रिकेट में साझेदारी तोड़ने में सबसे सक्षम गेंदबाज माना जाता है। खासकर मुश्किल परिस्थति में उनका प्रदर्शन और निखर कर आता है, पंजाब के खिलाफ अहम मौकों पर विकेट चटका कर उन्होंने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है, खिताब मिलने के बाद बातचीत के दौरान ठाकुर ने कहा,

“मैं हमेशा संकट के समय में प्रदर्शन करना पसंद करता हूं, पिछले दो मैच महत्वपूर्ण थे। छठवां ओवर एक बड़ा ओवर था जहां मुझे दो विकेट मिले, दोनों पारियों में तेज गेंदबाज पावरप्ले में रन बनाये जा रहे थे और जैसे ही पावरप्ले खत्म हुआरन रुक गए। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हम अच्छे क्षेत्रों में हिट करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन 12वें ओवर के बाद ओस थी इसलिए हमने कुलदीप यादव को गेंदबाजी नहीं की। मैं अच्छी तैयारी कर रहा हूं और जब भी मुझे मौका मिला, कुछ स्कोर करने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं बल्ले से भी प्रदर्शन जारी रखूँगा।”

One reply on ““मैं हमेशा संकट के समय में प्रदर्शन करना पसंद करता हूं”, Shardul Thakur ने पंजाब के खिलाफ जीत के बाद भरी हुंकार”

Comments are closed.