hardik pandya test

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए बीते हफ्ते ही बीसीसीआई ने 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था. जिसमें 4 खिलाड़ी बैकअप के तौर पर जबकि 20 खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा हैं. लेकिन जारी हुई लिस्ट देखकर फैंस ज्यादा खुश नहीं हुए. फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी इस फैसले को लेकर हैरानी जता रहे थे कि, हार्दिक पांड्या को टीम में जगह क्यों नहीं दी गई. इन्हीं सवालों के बीच कोच भरत अरूण ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

शार्दुल को लेकर भरत अरूण ने कही बड़ी बात

shardul thakur

लगातार हार्दिक पांड्या को लेकर सोशल मीडिया पर सवालों का सिलसिला जारी है. इसी बारे में बुद्धवार बात करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इन सभी सवालों लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ऑलराउंडर बनने की काबिलियत रखते हैं. इसे वो साबित भी कर चुके हैं.

फिलहाल इस समय भारतीय टीम हार्दिक पंड्या की बैक इंजरी के चलते विकल्प ढूंढ रही है. इस बार उन्हें इंग्लैंड दौरे की टेस्ट टीम में इसी वजह से जगह नहीं मिली है, क्योंकि वो गेंदबाजी के लिए अभी भी फिट नहीं हो सके हैं. आईपीएल 2021 में भी हार्दिक सिर्फ फिनिशर की भूमिका निभाते हुए देखे गए थे.

हार्दिक पांड्या का विकल्प बन सकते हैं शार्दुल- अरूण

shardul thakur hardik

 

इस बारे में पीटीआई से हुई खास बातचीत में बात करते भरत अरुण (bharat arun) ने कहा कि,

‘विकल्प ढूंढना चयनकर्ताओं का काम है और उसके बाद हम उनके विकास में मदद करते हैं. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ये साबित कर दिखाया है कि, उनमें ऑलराउंडर बनने की सारी खूबियां हैं. कंगारूओं के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया उन्होंने जो किया था वो वाकई कमाल का था.’

हालांकि बातचीत के दौरान अरुण ने यह बात जरूर स्वीकार की, कि हार्दिक पंड्या जैसा ऑलराउंडर ढूंढना किसी मुश्किल काम से कम नहीं है. पांड्या के टेस्ट करियर की बात करें तो आखिरी बार उन्होंने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद 2019 में उनकी कमर में ऐसी चोट लगी. सर्जरी के बाद आईपीएल 2021 में वो अपना कंधा भी चोटिल कर बैठे.

गेंदबाजों को पंड्या जैसा बना सकते हैं- भरत

WTC 2021 1

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के बारे में बात करते हुए अरुण ने आगे यह बात भी कही कि,

“मेरी ख्वाहिश है कि, आप गेंदबाजों को पंड्या जैसा बना सकते. हार्दिक एक गजब की प्रतिभा वाले खिलाड़ी हैं. लेकिन, उनकी कमर का ऑपरेशन हुआ है और ऐसे में वापसी करना आसान काम नहीं है. उसने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि उसने काफी अच्छा काम किया लेकिन वह लगातार गेंदबाजी करे इसके लिए हमें बेहतर प्रबंधन करना होगा और उसे मजबूत बनाने पर काम करना होगा”.