shane watson

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के शुरू होने में अब 14 के दिन ही बचे हैं। लगभग 2 हफ्ते में में यह मेगा टूर्नामेंट शुरू होने वाला है। विश्वकप के लिए फैंस का उत्साह किसी से छुपा नहीं है, इस टूर्नामेंट का फैंस हमेशा से ही बेसब्री से इंतजार करते हैं। वहीं, इसके शुरू होने से पहले क्रिकेट दिग्गज बड़ी-बड़ी भविष्यवाणी करते हुए भी नजर आते हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी  शेन वॉटसन (Shane Watson) ने भी आगमी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाई की है। तो आइए जानते हैं शेन की इस प्रेडिक्शन के बारे में…..

T20 World Cup के आगमन से पहले वॉटसन ने की बड़ी भविष्यवाणी

Shane Watson Roped In As Assistant Coach Of Delhi Capitals

मौजूदा समय में खेले जा रहे रोड सेफ़्टी टूर्नामेंट की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शेन वॉटसन ने  MyKhel के सवाल पर जवाब दिया कि,

“भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए वो टूर्नामेंट जीतने के फेवरेट में से एक हैं। बाकी टीमों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है, क्योंकि इस समय वो बहुत अच्छा टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं।

‘ऑस्ट्रेलिया में T20 World Cup खेलना नहीं होगा आसान’: शेन वॉटसन

Team India

वॉटसन ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में विश्वकप खेलना बहुत ही अलग होगा। क्योंकि यहां के मैदान काफी बड़े हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा,

”ऑस्ट्रेलिया में हालात काफी अलग होने वाले हैं, वहां के मैदान बड़े होंगे। विकेटों में गति निश्चित रूप से वहां भी थोड़ी अधिक होने वाली है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने अच्छे ब्रांड के कारण पसंदीदा हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वे घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग करेंगे।

T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी कड़ी टक्कर

IND vs AUS

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आगमी टी20 वर्ल्ड कप में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेल पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। यहां के मैदान भारत के मैदानों की तुलना में कफी बड़े होते हैं। इसके अलावा पिछले साल का वर्ल्ड कप भी कंगारू टीम ने अपने नाम किया था।

इस साल दोनों टीमों को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है। मेजबान टीम न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-1 में है, जबकि इंडिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमें ग्रुप-2 में।