ipl

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने हाल ही में अपनी ऑलटाइम टॉप 10 तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है. उनकी इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल है. लेकिन, भारतीय फैंस को उनकी इस टीम को देखकर जरूर झटका लगा है. क्योंकि इसमें टीम इंडिया की ओर से एक भी पेसर शामिल नहीं किया गया है. कैसी है उनकी यह टीम, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…..

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने चुने 10 मशहूर तेज गेंदबाज

shane warne

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी टीम में वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, डेल स्टेन जैसे दिग्गज और मशहूर गेंदबाजों को जगह दी है. उनकी यह लिस्ट देखकर हैरानी इसलिए हो रही है कि, क्योंकि उन्होंने एक भी तेज भारतीय गेंदबाज को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया है. इन दिनों भारत इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है.

इस सीरीज में 39 साल के अंग्रेजी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टीम इंडिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. इस गेंदबाज को भी शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपने टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी है. चौंकाने वाली बात यह भी है कि, पूर्व कंगारू खिलाड़ी ने अपने देश के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली को भी इसमें कहीं स्थान नहीं दिया है.

लिस्ट में अकरम, डेनिस लिली जैसे बॉलरों को मिली जगह

photo 2021 09 02 09 48 21

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फैंस को अपने पसंदीदा टॉप 10 तेज गेंदबाजों के बारे में बताया है. पहले नंबर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली (Dennis Lillee) को रखा है. दूसरे स्थान पर उन्होंने स्विंग के उस्ताद के नाम से मशहूर पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) को चुना है.

photo 2021 09 02 09 48 48

इसके साथ ही अपनी दमदार बाउंसर और गति से बल्लेबाजों की नाक में दम करने वाले गेंदबाज मैलकम मार्शल को तीसरे स्थान पर रखा है. शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपने साथी तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को भी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर जगह दी है. उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज कर्टनी एंब्रोस को अपना फेवरेट तेज गेंदबाज बताया है.

डेल स्टेन भी कंगारू गेंदबाज की लिस्ट में शामिल, भारतीयों को नहीं मिली जगह

photo 2021 09 02 09 49 41

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर से संन्यास की घोषणा करने वाले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) को भी शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपनी इस लिस्ट में छठे नंबर पर रखा है. स्टेन अपनी स्विंग और अंदर आती गेंदों के लिए खासकर जाने जाते थे. 7वें स्थान पर उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज रिचर्ड हैडली को शामिल किया है.

photo 2021 09 02 09 50 49

अपने टॉप टेन ऑलटाइम फास्ट बॉलर्स में शेन वॉर्न ने थोमो, माइकल होल्डिंग और जेम्स एंडरसन को भी जगह दी है. इस लिस्ट में ना जहीर खान, ब्रेट ली जैसे किसी गेंदबाज को उन्होंने शामिल किया है और ना ही शेन बॉन्ड, शोएब अख्तर जैसे नामों को जगह दी है.