SHANE WARNE

Shane Warne: 4 मार्च, यानि कल हमने क्रिकेट जगत के दो नायाब हीरो को खो दिया। पहले हमने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज विकेटकीपर रॉड मार्श को खोया और फिर देर शाम खबर आई की स्पिन के शहनशाह शेन वॉर्न भी हमें छोड़ कर चले गए। सोशल मीडिया के जरिए दिग्गजों को सभी अंतिम विदाई देते नजर आए। इसके बाद रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत और श्रीलंका दोनों टीमों ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा। साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथों पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

Shane Warne और रॉड मार्श  को दी श्रद्धांजलि

shane warne

आज भारत मेहमान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन की पारी खेल रहा है। पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन की  शुरुआत से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज विकेटकीपर रॉड मार्श और स्पिन के शहनशाह शेन वॉर्न (Shane Warne) को कुछ इस तरह श्रद्धांजलि दी। मुकाबले के शुरुआत से पहले ‘दोनों टीमों ने स्पिन के दिग्गज शेन वार्न के सम्मान में काली बांह की पट्टी पहन रखी है, जिनकी शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। दिन के खेल से पहले एक पल का मौन भी रखा गया।’

कोहली-शर्मा ने भी दी Shane Warne को श्रद्धांजलि

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और टीम के मौजूद कप्तान ने भी मुकाबला शुरू होने से पहले शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी। उनकी यह वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “जीवन अस्थिर और अप्रत्याशित है। मैं यहां अविश्वास और सदमे में खड़ा हूं।” वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम कप्तान ने कहा, ” शेन वार्न के निधन की खबर सुनकर मैं  बिल्कुल टूट गया हूँ। यह हमारे क्रिकेट जगत के लिए बहुत बड़ी नुकसान है। उनके परिवार के प्रति संवेदना। उनके तीन बच्चे और उनके चाहने वाले।”