जब से स्टीव स्मिथ ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है. उसके बाद से क्रिकेट जगत में एक बड़ी बहस शुरू हो गयी है कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन सा खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ है. इस पर कई खिलाड़ी अपनी राय दे चुके हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने इस पर अपनी राय रखी है.

शेन वार्न ने स्टीव स्मिथ और विराट कोहली पर बात की

Virat Kohli Steve Smith

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर बात करते हुए कहा कि

” जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट जा रहा है. उस हिसाब से स्टीव स्मिथ और विराट कोहली में किसी एक को चुनना बहुत ज्यादा मुश्किल है. लेकिन यदि टेस्ट क्रिकेट में किसी एक खिलाड़ी को चुनना है तो मैं स्टीव स्मिथ को अपने टीम में रखूँगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

” लेकिन यदि वो टीम में नहीं रहते और मेरी टीम में विराट कोहली होते हैं तो भी बहुत ज्यादा खुश होऊंगा क्योंकि विराट भी बहुत बड़े दिग्गज हैं.”

विराट कोहली को शेन वार्न ने बताया सर्वश्रेष्ठ

TH11SHANEq

मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताने के सवाल पर बोलते हुए शेन वार्न ने कहा कि

” मेरा मानना है की विराट कोहली इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. यदि मैं तीनों फोर्मेट में मात्र एक बल्लेबाज को चुनना हो तो मैं विराट कोहली को अपने टीम में रखूँगा.”

हाल में ही स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली से टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज का ताज ले लिया था. स्मिथ एक समय एशेज सीरीज में जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. उसको देखने के बाद उन्हें टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जा सकता है.

कोहली के लिए भी अच्छी हैं स्टीव स्मिथ के साथ ये प्रतियोगिता

2017 2image 15 24 549033752kohli warne ll

अब क्रिकेट में बहुत दिनों के बाद क्रिकेट ने कोई ऐसी दो बड़े खिलाड़ियों के बीच प्रतियोगिता देखने को मिल रही है. विराट कोहली हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायें थे. जिसके कारण वो नंबर एक के पोजीशन को बरक़रार नहीं रख सके.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *