shane warne death son jackson warne was proud of his dad despite complex relationship
shane warne death son jackson warne was proud of his dad despite complex relationship

शेन वॉर्न (Shane Warne) ने बीते शुक्रवार (4 मार्च) दुनिया को अलविदा कह दिया. ये खबर पूरी दुनिया के लिए किसाी बड़े झटके से कम नहीं थी. उनकी मौत से सिर्फ उनके परिवार को ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को धक्का लगा है. जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाएगी. बीते शुक्रवार देर शाम थाईलैंड के अपने विला में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर को बेसुध अवस्था में देखा गया था. इसके बाद उन्हें साथियों ने अस्पताल पहुंचाया. लेकिन, तब तक काफी देरी हो चुकी थी और 52 साल के शेन वॉर्न (Shane Warne) की मौत हो गई थी. उनके बेटे जैक्सन ने उन्हें लेकर क्या कुछ कहा था इस बारे में भी आपको बता देते हैं.

पिता पर गर्व है- जैक्सन

 shane warne death son jackson warne was proud of his dad

अपनी गेंदबाजी से पूरी दुनिया को प्रभावित करने वाले दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर की मौत की मौत से हर कोई सदमे में है. अभी हाल में वो मैच के दौरान मैदान पर दिखे थे. सचिन तेंदुलकर से लेकर ब्रायन लारा तक ने उनकी मौत पर शोक जता चुके हैं. विक्टोरिया सरकार की ओर से उनके परिवार को राजकीय सम्मान दिए जाने का ऑफर भी दिया गया है. क्रिकेट करियर के साथ दिवंगत खिलाड़ी की पारिवारिक जिंदगी भी कई विवादों से घिरी रही है.

हालांकि इन विवादों का असर उनके बच्चों पर नहीं पड़ा. उनके 23 साल के बेटे जैक्सन वाॅर्न (Jackson Warne) ने हाल ही में बड़ी बात कही थी. उनका ये भी कहना है कि उन्हें अपने पिता पर गर्व है. जैकसन की दो बहन समर और ब्रुक भी हैं. लेकिन, शेन वॉर्न (Shane Warne) अपनी पत्नी से 2007 में ही अलग हो चुके थे. जैक्सन ने उनकी मौत के अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन, पिछले दिनों उन्होंने चैनल 7 से बातचीत करते हुए कहा था कि मैं चाहता हूं कि वो मुझ पर गर्व करें.

पिता के साथ पिछले 4 साल से रह रहे थे जैक्सन

shane warne death son jackson warne

दरअसल जैक्सन अपने पिता के साथ बीते 4 साल से मेलबर्न में ही रह रहे थे. उन्होंने कहा,

‘मेरे जिंदगी काफी निराशाजनक रही है. जब भी मैं कहीं जाता था तो लोग कहते हैं आप वॉर्न के बेटे जैक्सन हैं. यह कभी नहीं होता था इट्स जैक्सन. मैं सिर्फ जैक्सन बनना चाहता हूं.’

इसके अलावा दिवंगत क्रिकेटर की मां ने बेटे की मौत पर सिर्फ यही कहा है कि अभी हम सदमे में हैं. हालांकि शेन वॉर्न (Shane Warne) की मां के इस बयान से एक बात स्पष्ट है कि उनके दर्द को समझा जा सकता है. दुनियाभर के फैंस मेलबर्न में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दे रहे हैं.

किसी दूसरे पैरेंट्स से नहीं करना चाहता उनकी तुलना

 Shane warne passed Away

दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्न (Shane Warne) के बेटे जैक्सन ने मेंस हेल्थ ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए कहा था कि,

‘मैं पिता को सिर्फ पिता की तरह देखना चाहता हूं. मैं उनकी तुलना किसी दूसरे पैरेंट्स से नहीं करना चाहता. मैं उन्हें सिर्फ मुस्कुराते हुए देखना चाहता हूं. मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है और मुझे उन पर गर्व है.’

लेकिन, इसके साथ ही जैक्सन ने ये भी कहा कि उनके पिता की वजह से उन्हें शुरुआत में काफी दिक्कतें हुई. हालांकि अब मैं खुश हूं.