Shane Warne

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मौजूदा समय में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। क्रिकेट के मैदान में वॉर्न के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी राहुल द्रविड के भारतीय टीम के कोच बनने पर कहा कि राहुल एक अच्छे क्रिकेटर थे, लेकिन उन्हें टीम इंडिया में मैनेजर की भूमिका निभानी पड़ेगी।

Rahul Dravid को निभाना होगा मैनेजर का रोल – Shane Warne

Shane Warne

एक इंटरव्यू के दौरान शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भारतीय क्रिकेट के बारे में बात करते हुए कहा कि राहुल द्रविड मौजूदा टीम इंडिया में बहुत हिम्मत लेकर आएंगे। लेकिन इस टीम इंडिया में राहुल का रोल कोच से ज्यादा मैन मैनेजर का होगा। पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने कहा कि,

“राहुल द्रविड़ अपने साथ इस टीम को देने के लिए बहुत कुछ लाएंगे, राहुल एक शानदार क्रिकेटर और महान व्यक्ति। मुझे लगता है कि वह इस इंडियन टीम में हिम्मत पैदा करेंगे और वक्त के साथ भारतीय क्रिकेट को बहुत अधिक मजबूती प्रदान करेंगे। रणनीति के लिहाज से भी राहुल द्रविड का कोई मुकाबला नहीं है। लेकिन उन्हें इस टीम में कोच से ज्यादा मैन मैनेजर का रोल निभाना पड़ेगा।”

International Cricket में कोच की जरूरत नहीं – Shane Warne

Australia Spinner Shane Warne Accident

अपने इस कथन के बारे में चर्चा करते हुए शेन वॉर्न (Shane Warne) ने कहा कि

“कोच, यह वह शब्द मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पसंद नहीं है। घरेलू क्रिकेट में, कोच वास्तव में महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, उन्हें कोच नहीं, मैनेजर कहा जाना चाहिए। क्योंकि “कोहनी को आगे बढ़ाना और बच्चों की तरह उन्हें प्रशिक्षित करना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवश्यक नहीं है। आप बच्चों को क्रिकेट के बारे में सिखाने के समय इन सब चीजों पर ध्यान देते हैं, जहां आपको सिखाया जाता है कि कैसे खेल खेलना है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार होने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।”