Shane Warne

Shane Warne: कल शाम हमने विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) को खो दिया है। जब भी कभी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की बात होती है तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) का नाम सबसे ऊपर आता है। लेकिन ये भी उतना ही सच है कि करियर के दौरान और उसके बाद भी वो हमेशा किसी ना किसी विवाद में उलझे ही रहते। वह नशे के लती और बुरी आदतों के शिकार थे।

Shane Warne को थी शराब और सिगरेट की लत

Shane Warne sub head 1 2

शेन वॉर्न (Shane Warne) के दिल का दौरा पड़ने का कारण उनकी सिगरेट और शराब की लत को माना जा रहा है। वॉर्न को कई बार ग्राउंड पर भी सिगरेट पीते हुए देखा गया था। साथ वे ओवर ड्रिंकिंग भी करते थे। साल 2007 में वॉर्न न्यूजीलैंड में खेली जा रही सीरीज के दौरान धूम्रपान करते पकड़े गए थे। दो युवा लड़कों ने अपने मोबाइल में वार्न धूम्रपान करते हुए एक तस्वीर कैद कर ली थी। स्मोकिंग की इन तस्वीरों को लेकर वॉर्न का इन लड़कों से झगड़ा भी हो गया था।

औरतों के भी आदि थे Shane Warne

shane warne

गंदी बातों और अश्लील संदेशों के आरोप मैदान के बाहर उतने ही विवादास्पद थे जितने कि क्रिकेट जगत के महान लेग स्पिनर शेन वार्न मैदान पर लोकप्रिय थे। 10 साल पत्नी के साथ रहने के बाद जब वार्न का तलाक हुआ, तब उनके जीवन में महिलाओं की एक कतार लग गई थी।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक शेन वॉर्न की जिंदगी में अब तक कुल 10 महिलाएं आ चुकी हैं। साल 2000 में एक ब्रिटिश नर्स डोना राइट ने वॉर्न पर फोन पर गंदी बात करने और अश्लील मैसेज भेजने के अलावा उन पर संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

मैच फिक्सिंग का भी लग चुका Shane Warne पर आरोप

Shane Warne

स्वर्गीय दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) पर मैच फिक्सिंग का आरोप भी लग चुका है। साल 1994 में श्रीलंका का दौरा करने वाले शेन वार्न ने स्वीकार किया कि वह और उनकी टीम के साथी मार्क वॉ मैच से पहले एक भारतीय सट्टेबाज को पिच और मौसम की स्थिति के बारे में सूचित करते थे। बदले में उन्हे सट्टेबाज से मोटी रकम मिलती थी।

पॉर्न स्टार से भी की थी मारपीट

PAY MAIN Valerie Fox assaulted y hane Warne

साल 2017 में शेन वॉर्न लंदन के नाइट क्लब में पॉर्न स्टार के साथ मारपीट करते हुए नजर आए थे। दरअसल  सितंबर 2017 में वॉर्न पर पोर्न स्टार वलेरी फॉक्स के साथ लंदन के नाइट क्लब में हाथापाई का आरोप भी लगा था। वलैरी फॉक्स ने तब सोशल मीडिया पर घायल आंखों वाली अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की थी। वलेरी ने उस तस्वीर के कैप्शन में लिखा था, ‘आप मशहूर हस्ती हैं इसका मतलब यह नहीं कि किसी औरत पर हाथ उठाया जाए।