Shane Warne

ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने अपने जीवन से जुड़े एक दिलचस्प किस्से का खुलासा किया है. खिलाड़ियों के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. इससे कोई नहीं बचा है. खिलाड़ी के पारिवारिक जीवन के बारे हर कोई जानना चाहता है. फैंस और खिलाड़ी के बीच की दूरियां हमेशा भ्रांतिया ही फैलाती हैं. अगर खिलाड़ी ही उस बात का खुलासा कर दे, तो बात आग की तरह फैलने से बच जाती है. ऐसा ही कुछ शेन वॉर्न (Shane Warne) के साथ हुआ है. वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा लोगों के निशाने पर रहते हैं. लेकिन इस बार उन्होंने खुद ही अपने जीवन के सबसे दुखद समय का जिक्र किया है.

Shane Warne ने सिमोन कालाहन से हुए तलाक कही ये बात

Shane Warne and simone callahan 1

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) दुनिया के सबसे चर्चित चेहरों में से एक हैं. उनकी लहराती गेंदबाजी के सामने किसी बल्लेबाज का टिक पाना आसान नहीं था. लेकिन उनकी जिंदगी में भी कोई ठहराव नहीं देखेने को मिला. शेन वॉर्न मैदान हो या खेल का मैदान हर जगह उलझे ही नजर आये. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने फॉक्‍स क्रिकेट के साथ बातचीत में अपनी जिंदगी के सबसे बुरे समय के बारे में खुलकर बातचीत की. शेन वॉर्न ने कहा कि सिमोन कालाहान के साथ तलाक उनकी जिंदगी के सबसे मुश्किल पलों में से एक था. वॉर्न ने कहा,

“तलाक लेना मेरी जिंदगी का सबसे मुश्किल समय था और मेरे बच्‍चों के लिए भी. और तब मेरी गलती थी. तो मुझे पूरी जिंदगी इसके साथ जीना है”.

Shane Warne का क्रिकेटिंग सफर चुनौतियों से भरा रहा

Australia Spinner Shane Warne Injured In Motorbike Accident

शेन वॉर्न (Shane Warne)  का जन्म ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया शहर में 13 सितंबर साल 1969 को हुआ. उनका पूरा नाम शेन कीथ वॉर्न है. कहते हैं कि शेन वॉर्न ने अपने हुनर को कम उम्र में ही पहचान लिया था. उन्होंने स्कूली दिनों के दौरान क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया. टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 600 विकेट लेने और फिर सबसे पहले 700 विकेट लेने का रिकॉर्ड शेन वॉर्न के नाम ही है. महान स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में 37 बार एक पारी में पांच विकेट अपने नाम किए हैं. टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में वार्न सिर्फ श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन से पीछे हैं.

शेन वॉर्न (Shane Warne) खेल के मैदान पर जितने फेसम थे. उतने ही वो अपने विवादों के लिए भी फेमस थे. बहुत कम ही ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो अपने करियर को विवादों से बचा पाए हैं. शेन वॉर्न इस मामले में काफी दुर्भाग्यशाली रहे. वॉर्न का नाम डोपिंग में आया.  जो उस समय काफी चर्चा में रहा. बता दें कि, साल 2003 के वर्ल्ड कप से पहले डोप टेस्ट में पॉज़िटिव पाया गया. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने माना कि वॉर्न ने मैदान पर फुर्ती बढ़ाने के लिए प्रतिबंधित दवाओं का इस्तेमाल किया था. जिसके लिए उन्हें 1 साल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score