PGh67irWf1

कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. यही कारण है कि दुनियाभर के खेल इवेंट्स को भी ना चाहते हुए रद्द करना पड़ा. कोरोना वायरस से आईपीएल जैसा टूर्नामेंट भी नहीं बच पाया और बीसीसीआई को अनिश्चितकाल तक ले लिए टूर्नामेंट का स्थगित करना पड़ा.

सामने आई शमी की प्रतिक्रिया

imgishant sharma mohammed shami india australia test series
image by : bcci.tv

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का ऐसा मानना है, कि इस साल शायद ही आईपीएल का आयोजन देखने को मिले. स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान शमी ने कहा,

”मैं इरफान भारत (इरफान पठान) से भी आईपीएल की संभावनाओं को लेकर बात कर रहा था. मेरा मानना है कि आईपीएल इस साल नहीं होगा. मुझे नहीं लगता कि इस साल आईपीएल के लिए समय भी नहीं बचा. हमारा टी20 विश्व कप भी स्थगित हो सकता है. सब कुछ रुक सा गया है. हमें यह देखना होगा कि सब कुछ कहाँ रखा जाये. इसलिए मुझे नहीं लगता कि आईपीएल संभव होगा.”

लॉकडाउन पर सब कुछ करता है निर्भर

मोहम्मद शमी
फोटो सूत्र: बीसीसीआई

मोहम्मद शमी ने आगे अपने बयान में कहा, ”हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि हमारा लॉकडाउन कब तक रहता है. यदि हमारा लॉकडाउन जल्दी खत्म हो जाता है, तो हम देख सकते हैं कि आइपीएल इस साल भी होगा, भले ही बाद में हो. यह बहुत अच्छा होगा अगर आइपीएल टी20 विश्व कप से पहले हो, क्योंकि खिलाड़ी तैयारी कर सकते हैं, और अपनी लय में वापस भी आ सकते हैं.”

पंजाब से खेलते है शमी

9S6A5613

आईपीएल में मोहम्मद शमी किंग्स XI पंजाब की टीम के सदस्य है. साल 2018 में पंजाब ने शमी को 4.8 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था. इससे पहले शमी केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ भी खेल चुके हैं.

आईपीएल में खेले 49 मुकाबलों में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम पर 8.99 की इकॉनमी और 38.67 की औसत के साथ 40 विकेट दर्ज है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...