Epk8HT VgAAfG5X

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम से बेहद खराब प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। खेल के पहली पारी में भारत के खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। लेकिन दूसरी पारी में टीम के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। वहीं मैच में भारत को एक बड़ा झटका भी लगा, टीम के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी चोटिल हो गए।

मोहम्मद शमी हुए चोटिल

Epk60tzU0AAdkoM

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी पहले टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए। मैच में वह आखिरी नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। शमी को बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की गेंद से चोट लग गई। शमी को हाथ में चोट लगी, जिसके बाद वह आगे नहीं खेल सके और उन्हे वापस पवेलियन लौटना पड़ा।

शमी के चोटिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को सबसे बड़ा झटका यह लगा की वह मैच में गेंदबाजी के लिए उपलब्ध नहीं थे। शमी दूसरी पारी में 4 गेंद का सामना किए थे। पैट कमिंस की चौथी गेंद शमी को लगी।

टीम इंडिया की बढ़ गई मुश्किल

Epk60u5UcAIyRZq

भारतीय मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है की टीम के लिए शमी का गेंदबाजी करना मुश्किल है। वहीं इशांत शर्मा भी चोटिल है और वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, इस वजह से अगर मोहम्मद शमी की चोट गहरी होती है तो भारत के लिए गेंदबाजी बड़ी चुनौती बनेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पास तेज गेंदबाजी के लिए नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे दो बेहतरीन विकल्प मौजूद है। हालांकि दोनों के पास शमी जितना अनुभव नहीं है।

पहली पारी में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन

Mohammed Shami

पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में मोहम्मद शमी से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रह था। उन्होंने 17 ओवर गेंदबाजी की और 41 रन खर्च किए। शमी को मैच में कोई विकेट नहीं मिला। हालांकि शमी ने विकेट झटकने के मौके बनाए थे लेकिन कैच छूट गया।

अब देखना दिलचस्प होगा की दूसरे टेस्ट तक शमी फिट हो जाएंगे या नहीं। टीम इंडिया उम्मीद करेगी की वह फिट हो जाए। क्योंकि वह टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है।