Shakib Al Hasan

IPL 2022 Auction: बांग्लादेश क्रिकेट टीम और विश्व के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर शाकीब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर आईपीएल 2022 मैगा ऑक्शन में किसी भी फ्रैन्चाइज़ी ने बोली नहीं लगाई है। लिहाजा  शाकीब इस ऑक्शन के पहले राउंड में अनसोल्ड होने के बाद अब दूसरे राउंड में भी अनसोल्ड रह गए हैं। शाकीब मौजूदा समय में अच्छी फॉर्म में है, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है।

गजब के ऑल राउंडर है Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan best all rounder-T20 World Cup-Bravo

34 वर्षीय शकीब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने साल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने केकेआर को साल 2012 में पहला आईपीएल खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। साल 2016 में शाकीब ने यूसुफ पठान के साथ 134 रनों की विशाल के पार्ट्नर्शिप लगा कर सबको सखते में डाल दिया था।

इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल मैचों में शाकीब (Shakib Al Hasan) ने सबसे ज्यादा 117 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इन सभी आंकड़ों से उनके प्रभाव का अंदाजा लगाया जा सकता है। अपने आईपीएल करियर में 71 मैचों में 63 विकेट हासिल करने के साथ ही 793 रन बनाए हैं। निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शाकीब को ज्यादा गेंदे खेलने का मौका नहीं मिलता। लेकिन उनका प्रभाव शानदार है।

क्या खत्म हो गया शाकीब का IPL करियर?

Shakib Al Hasan on Cricket retirement

शाकीब अल हसन मौजूदा समय में टी-20 फॉर्मैट में इंटरनेशनल क्रिकेट के बेस्ट ऑल राउंडर है। उनके करियर के शानदार आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं। इस खिलाड़ी का हालिया फॉर्म भी अच्छा रहा है।  लेकिन आईपीएल 2022 मैगा ऑक्शन में शाकीब को कोई खरीददार नहीं मिलन उनके आईपीएल करियर की समाप्ति का संकेत दे रहा है। इसकी वजह उनका व्यवहार भी हो सकता है, कुछ दिन पहले ही शाकीब एक मैच के दौरान अंपायर पर भड़कते हुए नजर आए थे। ऐसे में कोई भी फ्रैंचाईजी इस प्रकार की छवि वाले खिलाड़ी से परहेज करना पसंद करती है।