Shakib Al Hasan

टी20 विश्व कप में  सुपर-12 चरण का 41वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) के बीच रविवार यानी 6 नवंबर को खेला जा रहा है.  बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बाग्लादेश को हराकर यह मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया. इसी जीत के के पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब पाकिस्तान का सेमीफाइनल में मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा. जबकि इस मैच मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) काफी निराश नजर आए.

Shakib al Hasan ने हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Shakib Al Hasan

पाकिस्तान ने अहम मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस जीत के हीरो रहे शाहीन अफीरीद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. इसके आलावा फखर जमान की जगह शामिल किए जाने वाले मोहम्मद हारिस ने 18 गेंदों में 33 रन की विस्फोटक पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर जिसके बाद शान मसूद ने नाबाद 24 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश का सेमीफाइनल का सपना सकनाचूर कर दिया. वहीं इस मैच में मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

”हम शुरूआत  में 70/1 थे. हमे 145-150 रनों के आसपास कहीं जाना चाहता था. इस पर यह एक अच्छा टोटल होता. जानता था कि नए बल्लेबाजों के लिए यह मुश्किल होने वाला है इसलिए सेट बल्लेबाजों को अंत तक ले जाना था जो नहीं हुआ. नतीजों के लिहाज से यह टी20 विश्व कप में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. हम और बेहतर कर सकते थे, वहीं मैं अपने प्रदर्शन और बेहतर कर सकता था. जब तक मैं फिट हूं और अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं, मुझे खेलना अच्छा लगेगा.”

टी20 विश्व कप में Babar Azam का नहीं चला बल्ला

Babar Azam

पाकिस्तान के फैंस काफी खुश होंगे कि उनकी टीम पाकिस्तान टी20 विश्व कप में जीवनदान मिला है. क्योंकि नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल खेलने का सपना चकनाचूर कर दिया है. इस जीत के साथ पाकिस्तान 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल  के लिए क्वावीफाई कर गई हैं.

लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस टूर्नामेंट पूरी तरह से फॉर्म में नजर नहीं आए है. क्योंकि उनकी पिछली 5 पारियों की बात करे को उन्होंने   0(1), 4(9), 4(5), 6(15) & 25(33) रन की पारियां खेली है. ऐसे में बाबर चाहेंगे कि वो आने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. तारि फाइनल का टिकट पक्का किया जा सके.