Shakib Al Hasan

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 30 अप्रैल तक इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से आराम दे दिया है। शाकिब अब 18 मार्च से शुरू होने वाले बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि अभी तक बोर्ड ने शाकिब के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। वहीं 2 महीने के ब्रेक का मतलब है कि शाकिब ढाका प्रीमियर लीग में भी नहीं खेल पाएंगे।

Shakib Al Hasan और BCB के बीच हुआ विवाद

Shakib Al Hasan

शाकिब अल हसन को आराम देने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के बीच विवाद सामने आया था। दरअसल, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को इस दौरे के लिए टीम के अहम खिलाड़ी के रूप में चुना गया था। लेकिन इससे पहले शाकिब अल हसन ने एन मौके पर मेंटल हेल्थ का हवाला देते हुए आगामी बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे से छुट्टी मांगी थी।

BCB अध्यक्ष ने शाकिब को सुनाई थी खरी खोटी

Shakib Al hasan BCB Controversy

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के ब्रेक का जिक्र करने के बाद से ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने उन्हें खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया था। नजमुल हसन ने इस मामलें में IPL का जिक्र करते हुए कहा था कि अगर शाकिब इस दौरान आईपीएल खेल रहे होते तो क्या वो ब्रेक लेते। क्रिक बज की खबर के मुताबिक नजमुल ने कहा कि

“अगर वह आईपीएल में खरीदे जाते तो भी क्या वे यही बात कहते? क्या वे तब भी यही कहते कि वह मानसिक रूप से थक चुके हैं? वह उपलब्ध नहीं इससे उन्हें परेशान नहीं है लेकिन ये बात उन्हें आखिरी समय पर नहीं कहनी चाहिए थी। अगर आप खेलना नहीं चाहते हो तो प्लीज हमें बता दो।”

इसके आगे नजमुल ने कहा था कि

“आखिरी मिनट में सूचना मिलती है तो इससे परेशानी होती है। हमने साउथ अफ्रीका दौरे की प्लानिंग उनको लेकर की थी और अब वह इस तरह की बातें कहते हैं तो इससे प्लानिंग पर असर पड़ता है। कोचिंग स्टाफ के सदस्य और सपोर्ट स्टाफ को पता नहीं है कि क्या हो रहा है।”