Shakib Al Hasan-Dhoni

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम वनडे 11 का ऐलान किया है. उनकी इस लिस्ट में कुछ भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है. कप्तानी की जिम्मेदारी भी उन्होंने भारतीय क्रिकेटर को ही सौंपी है. कैसी है उनकी ऑलटाइम वनडे इलेवन, जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए….

बांग्लादेश के ऑलराउंडर ने चुनी ऑलटाइम वनडे इलेवन 11

Shakib Al Hasan

दरअसल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ने अपनी चुनी गई टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी टीम इंडिया के पूर्व मेजबान एमएस धोनी (MS Dhoni) को दी है. इसके साथ ही इस लिस्ट में भारत के कई और नाम भी हैं. दिलचस्प बात तो यह है कि, इस टीम में उन्होंने अपना भी सेलेक्शन किया है. इसका खुलासा उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के यूट्यूब चैनल के जरिए की है.

अपनी इस टीम में उन्होंने सचिन तेंदुलकर के साथ बतौर ओपनर सईद अनवर को उतारा है, जो काफी चौंकाने वाला फैसला है. कुछ दिन पहले की ही बात है कि, जब उन्होंने अपने बयान में ये कहा था कि, मैं बैटिंग में अनवर का अनुसरण करता हूं. तीसरे नंबर पर उन्होंने क्रिस गेल को अपनी इस ऑलटाइम वनडे 11 का हिस्सा बनाया है.

मौजूदा दौर से सिर्फ कोहली और खुद को टीम में दी जगह

photo 2021 08 29 17 46 50

मौजूदा दौर के खिलाड़ियों की बात करें तो, शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने इस टीम में सिर्फ अपना नाम और विराट कोहली को शामिल किया है. बाकी उन्होंने जो भी खिलाड़ी चुने हैं, वो सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. विराट कोहली को ऑलराउंडर ने चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए चुना है और उनके बाद 5वें स्थान पर साउथ अफ्रीका के लीजेंड जैक्स कैलिस को चुना है.

शाकिब की ओर से चुनी गई इस ODI टीम में भारत की ओर से सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टीन इंडिया से उन्होंने 3, पाकिस्तान से 2 ऑस्ट्रेलिया से 2 खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया है. जबकि दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज से उन्होंने 1-1 खिलाड़ियों को अपनी इस एकदिवसीय टीम का हिस्सा बनाया है.

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से एक भी क्रिकेटर इस टीम में नहीं बना सका जगह

photo 2021 08 29 17 47 30

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने श्रीलंका से भी एक खिलाड़ी को अपनी इस टीम के लिए चुनाव है. गेंदबाजी क्रम की बात करें तो उन्होंने मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन मे रखा है. हालांकि उनकी इस टीम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से एक भी क्रिकेटर जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सका.

ऐसी है Shakib Al Hasan की ODI 11

photo 2021 08 29 17 45 42

सचिन तेंदुलकर, सईद अनवर, क्रिस गेल, विराट कोहली, जैक्स कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा.