Shakib Al Hasan named Bangladesh captain for Asia Cup and T20 World Cup

Shakib al hasan: एशिया कप 2022 का आगाज 27 सितंबर से होने जा रहा और इसके लिए लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. लेकिन, अभी तक बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने दल की घोषणा नहीं की थी. जिसका इंतजार जारी था. हालांकि फैंस का यह इंतजार भी खत्म हो गया है और बीसीबी ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दिया है. इस टीम की कमान शाकिब अल हसन (Shakib al hasan) को सौंपी गई है.

एशिया कप 2022 के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान

Bangladesh cricket team announced for Asia Cup

दरअसल एशिया कप 2022 के आगाज में ज्यादा वक्त बाकी नहीं रहा है और उससे पहले सभी एशियाई टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन, कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते बांग्लादेश बोर्ड ने एसीसी से इसके लिए थोड़ा वक्त मांगा था, जिसे मंजूर भी किया गया था. हालांकि आज बांग्लादेश बोर्ड के चयनकर्ताओं ने फैंस का यह इंतजार खत्म करते हुए 17 बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें मुशफिकुर रहीम जैसे स्टार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. वहीं शाकिब अल हसन (Shakib al hasan) की भी एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ टीम में वापसी हुई है.

शाकिब अल हसन को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए सौंपी गई टीम की कमान

Shakib Al Hasan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीसीबी ने एशिया कप 2022, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और फिर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बैठक के बाद इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,

”शाकिब अल हसन, आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप तक टीम के कप्तान हैं. उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने गलती की (बेटविनर न्यूज के साथ समझौते पर हस्ताक्षर) और उन्होंने कहा है कि उनसे अब आगे कोई गलती नहीं होगी.”

एशिया कप के लिए ऐसी है बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम, Shakib al Hasan को मिली कप्तानी

शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह रियाद, मेंहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, एबादोत हुसैन, परवेज हुसैन, नुरूल हसन सोहन, तस्कीन अहमद.