150404986 169718818075643 8857917752731637563 n

आईपीएल 2021 का ऑक्शन बहुत ही रोमांचक रहा। एक बार फिर उम्मीद से परे ऑक्शन में कई खिलाड़ी अनसोल्ड रहे, तो कईयों रातों रात करोड़पति बन गए। करोड़पति बनने वाले खिलाड़ियों में से एक नाम था तमिलनाडु के फिनिशर शाहरुख खान का, जिसे पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

पंजाब ने 5.25 करोड़ में शाहरुख खान को खरीदा

एक तरफ ऑक्शन चल रहा था, तो दूसरी तरफ तमिलनाडु की टीम 20 फरवरी से शुरु होने वाले घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे के लिए बस में सफर कर रही थी। जब पंजाब किंग्स ने शाहरुख को 5.25 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया। तो बस में सभी साथी खुशी से झूम उठे और शोर करते हुए उनसे पार्टी मांगते नजर आए, ठीक वैसे ही जैसे अमूमन दोस्त आपस में करते हैं।

टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा- आवाज को बढ़ाइए और टीम की खुशी देखिए जब उनके साथी को ऑक्शन में खरीदा गया। 

तमिलनाडु टीम के साथ थे शाहरुख

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोलियां लग रही थी। तभी तमिलनाडु के विस्फोटक खिलाड़ी शाहरुख खान का नाम ऑक्शन हॉल में आया,जिन्होंने 20 लाख की बेस प्राइज के साथ अपना नाम नीलामी में ड्राफ्ट किया था।

तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच जंग छिड़ गई। दोनों ही टीमें इस फिनिशर को अपनी-अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी। लेकिन आखिर में शाहरुख को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

शाहरुख खान के आंकड़ें हैं शानदार

शाहरूख खान

तमिलनाडु के विस्फोटक खिलाड़ी शाहरुख खान को आईपीएल 2021 में प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स से खेलते नजर आएंगे। शाहरुख ने अब तक 21 T20s मैच खेले हैं, जिसमें 131.39 की स्ट्राइक रेट के साथ 293 रन बनाए हैं और 2 विकेट भी लिए हैं।

इसके अलावा, शाहरुख ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में टीम को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। पंजाब का हिस्सा बन चुके शाहरुख ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा,

“मैं केएल राहुल को जानता हूं और उनसे एक-दो बार मिल चुका हूं। लेकिन मैं क्रिस गेल से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं। वह इतनी मेहनत से गेंद को मारते हैं। वह एक खतरनाक बल्लेबाज हैं। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं सीनियर्स के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। केएल और गेल की तरह। मैं वास्तव में विश्वास दिखाने के लिए पंजाब का शुक्रगुजार हूं।”