IPL 2022

IPL 2022 का 15वां सीजन भारत में ही खेला जा रहा है. अभी तक इस सीजन में 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं. सभी मुकाबलों में रोमांच देखने को मिला है. IPL 2022 में सभी टीमें टाइटल्स जीतने के लिए जद्दोजहद में लगी हुई हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में 17 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का मुकाबला हुआ. जिसमें खराब अंपारिंग का नजारा देखने को मिला. अंपायर के फैसले ने सबको हैरत में डाल दिया. मामला कुछ यूं था.

अंपायर के फैसने से Shahrukh khan भी चौंक गए

Shahrukh Khan

IPL 2022 आईपीएल का 28वां मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया. जिसमें पंजाब की शुरूआत बेहद खराब रही. हैदराबाद ने पंजाब के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसते हुए शुरूआत में जल्दी विकेट झटक लिए. जिससे पंजाब की टीम बिखर गई. लेकिन, लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान (Shahrukh khan) के बीच हुई पार्टनरशिप ने SRH की टीम को संभालने का काम किया.

पंजाब किंग्स के 14वें ओवर में हैदराबाद की ओर से टी. नटराजन बॉलिंग कर रहे थे. इस ओवर में शाहरुख खान के हेलमेट पर गेंद जा लगी. और गेंदबाज की अपील के दबाव में अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. अंपायर के इस फैसले से शाहरुख खान (Shahrukh khan) काफी निराश दिखे और उन्होंने अंपायर के फैसले को बदलने के लिए रिव्यू ले लिया. रीप्ले में थर्ड अंपायर ने देखा की बॉल उनके बल्ले से नहीं लगी थी. जिसके चलते थर्ड अंपायर के कॉल पर मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. जीवनदान के बावजूद भी शाहरुख खान ने इस मैच में कुल 28 बॉल में 26 रन बना सके.

अंपायरिंग पर खड़े हो रहे हैं सवाल

Virat Kohli LBW out 2022
Virat Kohli LBW out

आईपीएल में खराब अंपारिंग समस्या का विषय रही है. मैदान पर खिलाड़ियों के बीच नोकझोक देखने को मिलती है. बता दें कि, इस बार आईपीएल में अंपायरिंग पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. लगातार कई मैच में खराब अंपायरिंग देखने को मिल रही है. ऐसे ही विराट कोहली के LBW आउट दिए देने के बाद काफी विवाद हुआ था.

अंपायर ने खराब अंपायरिंग के चलते विराट कोहली LBW आउट करार दे दिया गया था. जिस पर आरसीबी की टीम ने अंपायर को नियम बताते हुए कहा था कि अगर पैड और बैट पर बॉल एक साथ टकराती है. तो, बल्लेबाज को नॉट आउट दिया जाता है. अभी तक कई मैचों में आउट के गलत फैसले दिए जा रहे हैं, तो कई बार वाइड और नो-बॉल को लेकर खिलाड़ियों और अंपायर के बीच मैदान पर बहस देखने को मिलती है.