shahrukh khan

कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के चलते IPL 2021 को स्थगित कर दिया गया। टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले खेले गए 29 मैचों में कई युवा खिलाड़ियों ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जिसमें पंजाब किंग्स के शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का नाम भी शामिल है। अब वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख की सराहना करते हुए कहा है कि उन्हें देखकर पोलार्ड की याद आती है।

Shahrukh Khan को देखकर पोलार्ड की आई याद

Shahrukh Khan

कीरोन पोलार्ड एक बहुत ही विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। बल्ले के साथ वह बड़े-बड़े छक्के लगाने में सक्षम हैं। इतना ही नहीं उनकी मौजूदगी में मुंबई हाथ से फिसलते हुए मैच भी जीत लेती है। अब सहवाग को यदि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को देखकर पोलार्ड की याद आई, तो इस युवा के लिए इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। क्रिकबज से बातचीत करते हुए वीरेंदर सहवाग ने कहा,

“वह हमें युवा पोलार्ड की याद दिलाते हैं। जब पोलार्ड आए थे तो सब उनके पीछे भागते थे क्योंकि वह खड़े होकर छक्के मारते थे। शाहरुख के पास भी वही योग्यता है। हालांकि उन्होंने छोटी पारियां खेली हैं, कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। लेकिन जितना ही नीचे वह बैटिंग करने आएंगे उतना ही वह कम कर पाएंगे।”

अनिल कुंबले भी दे चुके हैं ऐसा बयान

वीरेंद्र सहवाग से पहले पूर्व दिग्गज स्पिनर व पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने भी शाहरुख खान की तुलना कीरोन पोलार्ड के साथ की थी। उन्होंने आईपीएल -14 के दौरान कहा था कि,

“शाहरुख मुझे थोड़ी सी पोलार्ड की याद दिलाता है। जब मैं मुंबई इंडियंस के साथ था, नेट्स में पोलार्ड काफी खतरनाक था। मैं उन्हें नेट्स में थोड़ी बहुत गेंदबाजी किया करता था और सबसे पहली चीज मैं उन्हें कहता था कि वह सीधा शॉट न मारें।”

पंजाब ने 5.25 करोड़ में खरीदा

Shahrukh Khan

आईपीएल 2021 में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने सात मैचों में क्रमश: 6*, 47, 15*, 22, 13, 0 और 4 रन की पारियां खेली। इस साल सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट जीतने वाली तमिलनाडु टीम का हिस्सा रहे। घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला और आईपीएल 2021 के ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया।