shahrukh khan-KKR

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 5वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. आखिर तक मैच का रोमांच बरकरार था. लेकिन, अंत में 10 रन से इस मुकाबले पर मुंबई बाजी मार ले गई है. इस करारी शिकस्त के साथ ही केकेआर के फैंस बेहद निराश हुए तो वहीं टीम के मालिक शाहरूख खान (shahrukh khan) ने मैच से जुड़ा एक ट्वीट भी किया है.

जीती हुई बाजी को हार गई केकेआर

shahrukh khan

जीते हुए मैच को कैसे गंवाना है, इसका बड़ा उदाहरण केकेआर की टीम ने मुंबई के खिलाफ 5वें मुकाबले में पेश किया है. अच्छी खासी शुरूआत के बाद भी टीम ने महज 10 रन से फैंस की पूरी उम्मीद पर पानी फेर दिया. इस हार के शाहरूख खान (shahrukh khan) भी बेहद निराश हैं और इसका अंदाजा आप एक्टर के ट्वीट से लगा सकते हैं.

टॉस जीतकर कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin morgan) ने गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लाबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से सिर्फ सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) और शुभमन गिल (shubman gill) का बल्ला चला. यादव ने 36 गेंद में 56 रन की पारी खेली. तो वहीं गिल ने 33 रन बनाए जबकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बेहद धीमी गति से 43 रन बनाए.

डेथ ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने केकेआर को दिया बड़ा झटका

photo 2021 04 14 10 28 25 1

20 ओवर में मुंबई इंडियंस ने कुल 152 रन बनाए. इसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने अच्छी शुरूआत की. गिल और राणा ने शुरूआत से ही मैच पर पकड़ जमा ली थी. लेकिन, गिल के जाने के बाद राणा ने एक छोर से टीम को संभाले रखा. 15 ओवर तक सब कुछ ठीक चल रहा था और मैच केकेआर के हाथ में था.

लेकिन, इसी बीच नितीश राणा (Nitish Rana) का विकेट टीम के लिए सबसे बड़ा लॉस साबित हुआ. जब वो 57 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद केकेआर ने लगातार कई विकेट खोे. खासकर डेथ ओवर में टीम को 2 बड़े झटके ट्रेंट बोल्ट ने रसेल और पैट कमिंस के रूप में दिए. जीती हुई बाजी को केकेआर ने  यहीं से गंवा दिया.

shahrukh khan ने अपने फांस से मांगी माफी

photo 2021 04 14 11 19 49

इस बड़ी हार के बाद से ही केकेआर टीम के ऑनर शाहरुख खान (shahrukh khan) काफी ज्यादा निराश हैं. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर टीम के इस तरह के गैरजिम्मेदारा प्रदर्शन को लेकर अपने फैंस से माफी भी मांगी है. शाहरुख ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन, केकेआर अपने सभी फैंस से इसके लिए माफी मांगता है.”

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर के लिए यह लक्ष्य कुछ खास बड़ा नहीं था. लेकिन, कहते हैं न कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है और यही संभव आखिर में मुंबई के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर दिखाया. हैरानी तो इस बात को लेकर दिखी कि, राणा और गिल के आउट होने के बाद केकेआर का एक भी बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर सका और पूरी टीम 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 142 रन ही बना सकी.