Team India

T20 World Cup 2021 में अब तक Team India का सफर बहुत ही निराशाजनक रहा है। भारत को पहले पाकिस्तान के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और रविवार को दुबई में न्यूजीलैंड ने भी भारत को पछाड़ दिया। अब भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। कीवी टीम के हाथों भारत को मिली हार के बाद शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने तंज कसा और कहा कि अब यहां से भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचते देखना चमत्कार ही होगा।

Shahid Afridi ने कसा तंज

न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद अब Team India के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं। भारत को अब टॉप-4 में पहुंचने के लिए अपने खेल के साथ – साथ दूसरी टीमों की जीत-हार पर भी निर्भर रहना होगा। एक ओर जहां, कुछ पूर्व दिग्गज भारत के खराब खेल के बाद भी उसका समर्थन कर रहे हैं। वहीं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत पर तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा।

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के मैच के बाद अफरीदी ने ट्वीट किया,

“भारत के पास अभी भी सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने का एक बाहरी मौका है, लेकिन इस इवेंट में उन्होंने अपने दो बड़े मैच कैसे खेले हैं, उन्हें क्वॉलीफाई करते देखना चमत्कार के अलावा कुछ नहीं होगा। बाबर आजम एंड कंपनी ने अपने विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था, लेकिन केन विलियमसन की टीम ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टीम इंडिया को पछाड़कर अपने दूसरे मैच में वापसी कर ली है।”

बैक टू बैक दो मैच हार चुकी है Team India

Team India-T20 World Cup 2021-Semi Final

T20 World Cup 2021 में Team India को खिताब जीतने की पसंदीदा टीम के रूप में देखा जा रहा था। लेकिन अब स्थिति कुछ ऐसी हो गई है कि भारत का सेमीफाइनल तक में पहुंचना मुश्किल हो गया है। अब तक भारत ने दो मैच खेले और दोनों ही मैच गंवा दिए।

पहले मैच में भारत को पहली बार विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हार भी छोटी-मोटी नहीं बल्कि पूरे 10 विकेट से मिली। इसके बाद न्यूजीलैंड ने भी भारत को पटकनी देते हुए 8 विकेट से हरा दिया। अब यदि भारत को टॉप-4 में पहुंचना है, तो भारत को बचे हुए तीनों ही मैचों को बड़े अंतर से जीतना होगा, इसके अलावा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड वाले मैच में दुंआ करनी होगी कि अफगानिस्तान किवी टीम को हरा दे। उस सूरत में भारत का अंतिम चार में पहुंचने के आसार बनते हैं।