Shahid Afridi

कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुई पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए मैचों को अब पीसीबी युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में 1 जून से आयोजित करने वाली है। मगर अब इस बीच खबर आई है कि पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) बचे हुए मैचों में मुल्तान-सुल्तान के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे। इसकी वजह खुद खिलाड़ी ने बताई है। उनका कहना है कि डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

Shahid Afridi नहीं खेलेंगे PSL के बचे हुए मैच

Shahid afridi

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अब पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए मैचों में अब नहीं खेल सकेंगे। उन्होंने इस बात का खुलासा खुद सामने आकर किया है। दरअसल, अफरीदी ने कराची में आयोजित हुई लीग के पांच में से चार मैचों में मुल्तान सुल्तांस का प्रतिनिधित्व किया था जिसमें उन्होंने दो पारियों में महज तीन रन बनाए थे और 15 ओवर में दो विकेट चटकाए थे। उन्हें कराची में ट्रेनिंग के दौरान पीठ के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ था।

जिसके बाद डॉक्टर ने जांच के बाद पूरी तरह आराम करने को कहा। Shahid Afridi ने बयान में कहा, ‘‘दुर्भाग्य से मुझे आराम की सलाह दी गयी है और मैं अपनी टीम मुल्तान सुल्तांस के साथ नहीं जा सकता।’’

1 जून से यूएई में खेले जाएंगे PSL के बचे हुए मैच

Shahid Afridi
Pakistan Super League (PSL). (Photo: Twitter/@thePSLt20)

पाकिस्तान सुपर लीग को 20 फरवरी को कराची में बायो बबल में शुरू हुआ था, लेकिन 14 मैचों के बाद बायो बबल के उल्लंघन के मामले सामने आने के बाद इसे रोक देना पड़ा था। अब टूर्नामेंट अब 1 जून को शुरू होगा और फाइनल 20 जून को होगा। इस बार मैच यूएई में आयोजित किए जा रहे हैं। हाल ही में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने खुलासा किया था कि वह लीग का हिस्सा बनेंगे।

सीजन के शुरु होने के बाद राशिद ने कलंदर्स के लिए दो मैच खेले थे, जिसमें फ्रेंचाइजी ने उन्हें शाकिब अल हसन की जगह शामिल किया था। राशिद ने कहा, ‘मुझे पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के लिए वापसी करने की खुशी है। मेरे उनके साथ शुरुआत में कुछ अच्छे मैच रहे थे और मैं उम्मीद करता हूं कि मैं उन्हें लय बनाए रखने में मदद करूंगा।’