Shahid Afridi and virat

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने हाल ही में लोकल मीडिया चैनल पर बात करते हुए टीम इंडिया के लिए बहुत ही बड़ा दावा किया है कि विश्व क्रिकेट में भारत का दबदबा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और इसकी हाल ही में घोषित ढाई महीने की विंडो के बारे में बात करते हुए, टी 20 विश्व कप विजेता खिलाड़ी अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि भारत ऐसा करने के लिए काफी अच्छा है।

Shahid Afridi ने Team India के लिए किया बड़ा दावा

Shahid Afridi-Mega Stars League

पड़ोसी मुल्क के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का दावा है कि विश्व क्रिकेट में भारत का दबदबा है। लोकल मीडिया चैनल पर बात करते हुए उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है। अफरीदी का कहना है कि यह “सबसे बड़ा क्रिकेट बाजार” है। अफरीदी ने कहा,

“यह सब बाजार और अर्थव्यवस्था पर निर्भर करता है। सबसे बड़ा (क्रिकेट) बाजार भारत है। वे जो कहेंगे वही होगा।”

कुछ समय पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि अगले साल से आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम में आईपीएल के लिए ढाई महीने की अलग विंडो का इंतजाम किया जाएगा। जय शाह के इस बयान ने पाकिस्तान को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव होने की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

दो साल पहले Shahid Afridi ने आईपीएल को लेकर दिया था ये बड़ा बयान

Shahid Afridi Stetement

पाकिस्तान का इंडिया से नराज होना स्वाभाविक है क्योंकि अगर आईपीएल को आईसीसी एफ़टीपी कैलेंडर से अलग विंडो मिलती है, तो यह पाकिस्तान क्रिकेट को भी प्रभावित करेगा। इसकी वजह है कि पाकिस्तान उस वक्त सीमा के दौरान अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी या दौरा नहीं कर पाएगा।

आपको याद दिला दें कि दो साल पहले अफरीदी ने आईपीएल को बड़ा ब्रांड बताया था और खुलासा किया था कि बाबर आजम सहित पाकिस्तान के अन्य खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा बनना चाहते हैं। आईपीएल को लेकर पाकिस्तान से आ रहे बयानों को सुनकर ये कहना गलत नहीं होगा की पाकिस्तानी खिलाड़ी बस इसी फिराक में बैठे हैं कि कब दोनों देशों के बीच के राजनीतिक रिश्ते सही होंगे और कब ये आईपीएल का हिस्सा बनेंगे।