Shahid Afridi
Shahid Afridi

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) वैसे तो अपने भड़कीले बयानों के लिए सुर्खियों बने रहते हैं. अक्सर भारतीय खिलाड़ियों के बारे में उल्टे सीधे बयान देकर सुर्खियों में आ जाते हैं. लेकिन इस बार जिस तरह से उन्होंने सूर्यकुमार यादव के बारे में प्रतिक्रिया दी है वो आपका भी दिल जीत लेगी. लेकिन, इस बीच उन्होंने पाक टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की आलोचना भी की है. साथ ही उन्हें खास सलाह भी दी है.

Shahid Afridi ने रिजवान की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

Shahid Afridi on Shaheen Afridi

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को पाकिस्तान की रीढ माना जाता है. लेकिन इस विश्व कप में उनकी रीढ टूटी हुई नजर आ रही है. जी हां ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में रिजवान कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, और कप्तान बाबर का रिजवान से भी बुरा हाल है. इन दोनों खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. जिस पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पाक टीवी चैनल पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तारीफ करते हुए रिजवान को बड़ी नसीहत दे डाली है. उन्होंने समा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

 ”उस लड़के को अपनी गेम का पता है। जितने भी शॉट मारता है वो अच्छी बॉल पर भी मारता है, क्योंकि उस चीज की उसने काफी प्रैक्टिस की है’ जितनी स्किल आपके पास होगी, उतने ही इम्पेक्ट वाले प्लेयर आप होंगे तो आपको शॉट्स डेवलप करने पड़ेंगे, क्योंकि ये फॉर्मेट ही वैसा है. तो आपको (मोहम्मद रिजवान) नए शॉट तो डेवलप करने होंगे. ये फॉर्मेट ही वैसा है.”

सूर्यकुमार ने टी20 में बाबर-रिजवान को पछाड़ बने नबंर-1

Suryakumar Yadav

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला इन दिनों जमकर आग उगल रहा है. उन्होंने पिछले मुकाबले में जिम्बाव्बे के खिलाफ जिस तरह कि बल्लेबाजी की है, उसके बाद क्रिकेट जगत में तूफान सा आ गया है. हर कोई उनकी बल्लेबाजी का कायल हो गया है. एबी डी विलियर्स के बाद उन्हें 360 बल्लेबाज के नाम से जाना जाने लगा है.

सूर्या ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 25 गेंदों में ही 65 रन बना दिए थे. इस पारी के बाद उनकी जमकर सहारना की जा रही है. इतना ही नहीं अब तो सूर्यकुमार बाबर औऱ रिजवान की जोड़ी को टी20 फॉर्मेट में कहीं ज्यादा पीछे छोड़ दिया है.