shahid babar

Shahid Afridi: 6 नवम्बर को टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम मने साउथ अफ्रीका के रहमो-करम पर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनायीं है. लड़खड़ाती हुई पाक टीम के आखरी मुकाबले में बांग्लादेश पर जीत और साउथ अफ्रीका की नीदरलैंड्स के खिलाफ हार के बाद पाक टीम के फैंस को टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर खुश नज़र आ रहे है लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ी अभी भी पाक टीम के कप्तान से काफी नाराज नजर आ रहे है. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम पूर्व आल राउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का है जिन्होंने एक बार फिर बाबर को जिद छोड़ने की सलाह दी है.

उन्हें ओपनिंग छोड़ देनी चाहिए – Shahid Afridi

Shahid Afridi
Shahid Afridi

पाकिस्तान का आगामी सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम के साथ होना है और उसमे हार टीम को काफी भारी पड़ेगी ऐसे में हालिया मैचों में टीम के लिए ओपनिंग पार्टनरशिप टीम की कमजोरी साबित हो रही है और ऐसे में पाकिस्तान की बांग्लादेश पर जीत के बाद शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ट्विटर पर बाबर आजम को सलाह देते हुए लिखा,

बाबर आजम हमें ऊपरी क्रम में एक पावर हिटर चाहिए जिसकी मंशा हारिस या शादाब जैसी हो. प्लीज आप हारिस को रिजवान के साथ पारी का आगाज करना का मौका दें और आप नंबर तीन पर खेलें. आपको मैच जीतने के लिए कठोर और संतुलित बल्लेबाजी क्रम में लचीला होना चाहिए.”

बाबर और रिजवान का प्रदर्शन निराशाजनक

Babar Azam And Mohammed Rizwan

दरअसल वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत से ही पाक टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज़ी मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म कोई भी बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए है. दोनों ही खिलाड़ी टीम को बड़ी शुरुआत दिलवाने में नाकाम साबित हुए है. बाबर की बात करे तो उन्होंने अभी तक 5 मैचों में सिर्फ 39 रन बनाये है जबकि रिजवान ने इतनी ही पारियों में 103 रन बनाये है लेकिन उनका स्ट्राइक रेट टीम के लिए चिंता का सबब बना हुआ है.

करो या मरो मुकाबले में जीत के साथ पाक पहुंची सेमीफाइनल में

dl.beatsnoop.com 3000 F97KciYnlI

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी बांग्लादेश टीम (PAK vs BAN) को नाजमुल हुसैन ने अच्छी शुरुआत दिलवाई. उन्होंने टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा क्रीज़ पर सौम्य सरकार (20रन, 17 गेंद, 1×4, 1×6) और अफिफ होस्सैन (24 रन, 20 गेंद, 3×4) ने थोडा संघर्ष दिखाया. बाकी कोई बल्लेबाज़ कोई दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंचा और पूरी टीम 127 का ही स्कोर खड़ा कर सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में योगदान दिया. बाबर आज़म ने जहाँ पर 25 रन की पारी खेली वही पर रिजवान ने 32 रन का योगदान दिया. इसके बाद मोहम्मद हरिस ने टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 रन जोड़े. मोहम्मद हरिस ने टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 रन जोड़े और टीम को 6 विकेट से जीत दिलवाई.