EoF8trpXcAQSaBS e1606807345683

लंका प्रीमियर लीग 2020 का रोमांच फिलहाल श्रीलंका के मैदानों पर जारी है। इस लीग में भारत सहित दुनियाभर के कई खिलाड़ी जलवा बिखेर रहे है। सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम की ओर से खेलते हुए अपनी टीम को जीताने के जद्दोजहद में लगे हुए है। इसी बीच पिछले मैच के दौरान लंका प्रीमियर लीग के दो टीम के खिलाड़ी आमने-सामने आ गए, इसी बीच में शाहिद अफरीदी भी कूद पड़े जिसके बाद काफी चर्चे हुए।

दो खिलाड़ियों के बीच हुई बहसबाजी

EoF8trpXcAQSaBS 1 e1606807162915

लंका प्रीमियर लीग के पिछले मैच के दौरान कैंडी टस्कर्स और गाल ग्लैडिएटर्स की टीमें आमने-सामने थी। इस मैच के दौरान मोहम्मद आमिर और नवीन उल के बीच कुछ गरमागरमी हो गई। लंका प्रीमियर लीग में मोहम्मद आमिर गाल ग्लैडिएटर्स और नवीन उल हक कैंडी टस्कर्स टीम का हिस्सा है। मैच के दौरान नवीन और आमिर के बीच कुछ बहसबाजी हो गई।

उम्मीद थी की यह बहसबाजी जल्द खत्म हो जाएगी, साथी खिलाड़ियों ने दोनों को समझाया। इसके बाद आमिर मान गए लेकिन नवीन नहीं रुके उन्होंने आमिर से बहस जारी रखी। मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच यह सब होता रहा। ऐसे देखने के बाद आमिर के साथी खिलाड़ी और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी इसमें कूद पड़े। अफरीदी ने नवीन की क्लास लगा दी।

अफरीदी ने लगाई नवीन की क्लास

EoF8tU9XUAAoFbu 1 e1606807289218

मैच के दौरान नवीन और आमिर के बीच हुई बहसबाजी के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी इस मामले में पड़ गए। इस मैच में नुवान की टीम कैंडी टस्कर्स को जीत मिल गई जबकि शाहिद अफरीदी और आमिर की टीम गाल ग्लैडिएटर्स हार मिली।  मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे, तब अफरीदी ने नवीन से गुस्से में पूछा- क्या हो गया है।

इस पर नवीन भी अफरीदी पर गुस्से में नजर आए, ऐसा देखने के बाद शाहिद अफरीदी ने इस 21 साल के अफगान खिलाड़ी को करार जवाब देते हुए कहा बेटा मैंने तुम्हारे पैदा होने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ दिया था, जो सच भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricingif (@cricingif)

अफरीदी ने 24 साल पहले किया था डेब्यू

शाहिद अफरीदी

आपको बता दे की शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों में से एक है 40 वर्षीय अफरीदी ने 1994 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में डेब्यू किए थे। उन्होंने काफी कम उम्र में क्रिकेट खलना शुरू किया था। डेब्यू के बाद उन्होंने दूसरे ही मैच में श्रीलंका के खिलाफ 40 गेंद पर 11 छक्के और 6 चौके के बदौलत 102 रन बनाए थे। इसी वजह से उन्होंने अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी को ऐसा जवाब दिया।