10 40 334570663world ll

विश्वकप 2011 जीतने वाली टीम में शामिल रहे पूर्व भारतीय गेंदबाज मुनाफ पटेल श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेलने का मन बना रहे हैं. आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के बाद श्रीलंका में 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का आयोजन किया जाएगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) पहले इसका आयोजन आईपीएल 2020 से पहले करना चाहता था, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता और कई समस्यायों की वजह से इस टी20 टूर्नामेंट को निलंबित कर दिया गया था.

मुनाफ पटेल ने एलपीएल में भेजा अपना नाम

भारतीय टीम

ख़बरों की माने तो मुनाफ पटेल ने अक्टूबर में होने वाली लंका प्रीमियर लीग के लिए अपना नाम नीलामी के लिए भेजा है. क्रिकेट को अलविदा कह चुके मुनाफ पटेल भारत के लिये 13 टेस्ट, 70 वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके हैं. मुनाफ पटेल ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन अब भी उनकी गेंदबाजी में धार है.

हाल ही में हुई रिटायर्ड खिलाड़ियों की टी20 सीरीज में मुनाफ पटेल ने इंडिया लीजेंड्स की ओर से खेलते हुए दो मैचों में 6 विकेट चटकाए थे. मुनाफ ने श्रीलंका के खिलाफ महज 19 रन देकर 4 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 24 रन देकर 2 विकेट लिये थे.

ऐसे में मुनाफ पटेल पर लंका प्रीमियर लीग में टीमें दांव लगा सकते हैं. बता दें मुनाफ पटेल के नाम 35 टेस्ट, 86 वनडे और 4 टी20 विकेट हैं.

मुनाफ पटेल के आलावा भी कई दिग्गज होंगे शामिल

106226 shahid afridi odis look 700

मुनाफ पटेल के आलावा इस लीग में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी, बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, वेस्टइंडीज के डेरेन ब्रावो, इंग्लैंड के रवि बोपारा और दक्षिण अफ्रीका के वेर्नोन फिलैंडर तथा कॉलिन मुनरो भी नीलामी में शामिल हैं. लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में पांच टीमें होंगी.

टूर्नामेंट 14 नवंबर से छह दिसंबर तक चलेगा. पहले इस टूर्नामेंट को अगस्त में होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया. हर टीम छह विदेशी खिलाड़ी खरीद सकती है और हर टीम में 19 खिलाड़ी होंगे. मैच दाम्बुला, पल्लेकेले और हम्बनटोटा में खेले जायेंगे.

श्रीलंका सरकार ने अभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण स्टाफ के लिये पृथकवास की अवधि कम करने को मंजूरी नहीं दी है. श्रीलंका क्रिकेट ने 14 की बजाय क्वारंटीन सात दिन का करने की इजाजत मांगी है

एलपीएल के पहले सीजन में 5 टीमें लेंगी हिस्सा

sri lanka 1

एलपीएल के पहले सीजन में 5 टीमें कोलंबो, कैंडी, गॉल, दांबुला और जाफना की होंगी.  मैच दांबुला, कैंडी और हंबनटोटा में खेले जाएंगे.  बीसीसीआई अपने एक्टिव खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता है.  रिटायर्ड खिलाड़ी बतौर टी20 फ्रीलांसर बन सकते हैं.

यह पहली बार नहीं है जब को रिटायर्ड भारतीय खिलाड़ी दुसरे देश की टी20 लीग खेलने जायेगा. दरअसल हाल में युवराज सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद जीटी20 कनाडा और टी10 लीग में खेलते हुए नजर आए थे.