शाहिद अफरीदी

श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में सीमित ओवर के क्रिकेट की सीरीज खेलने के लिए जा रही है, लेकिन इस सीरीज में जाने के लिए श्रीलंका के 10 बड़े खिलाड़ियों ने मना कर दिया. जिससे पाकिस्तान बोर्ड को कोई फायदा होता नहीं नजर आ रहा है. अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने श्रीलंका खिलाड़ियों के पाकिस्तान ना जाने की वजह भारत को बताया है.

शाहिद अफरीदी ने कहा आईपीएल के कारण पाक नहीं आये श्रीलंकाई खिलाड़ी 

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने अब एक बड़ा बेतुका बयान इस मुद्दे पर दिया है. अफरीदी को लगता है की श्रीलंका के खिलाड़ी आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के कारण पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं जा रहे हैं. शाहिद अफरीदी ने अपने इन्टरव्यू में कहा कि

” श्रीलंका के खिलाड़ी आईपीएल टीमों के दवाब में हैं. मैं कुछ समय पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों से पाकिस्तान आने और पीएसएल में आकर खेलने के लिए कह रहा था. उन्होंने उस समय मुझसे कहा की हम खेलने आना तो चाहते हैं, लेकिन आईपीएल की टीमें कहती है की यदि आप पाकिस्तान में जाकर खेलोगे तो हम तुम्हेँ आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट नहीं देंगे.” 

सुरक्षा कारणों से श्रीलंका के खिलाड़ियों ने किया मना 

इससे पहले पाकिस्तान के मंत्री ने भी ऐसा ही बयान दिया था. उस समय श्रीलंका बोर्ड ने खुद कहा था की हमारे खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से मना कर रहे हैं. 2009 में जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए गयी थी तो उनके टीम बस पर आतंकवादीयों ने हमला कर दिया था.

जिसके बाद से कोई भी बड़ी टीम पाकिस्तान जाकर नहीं खेलना चाहती है. श्रीलंका के खिलाड़ी इसी वजह से पाकिस्तान जाने से मना कर रहे हैं. हालाँकि श्रीलंका बोर्ड ने नए खिलाड़ियों से सजी टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है.

इस वजह से शाहिद अफरीदी का आरोप है गलत

जिन 10 श्रीलंका के खिलाड़ियों से पाकिस्तान जाकर ना खेलने का फैसला किया है. उनमें से मात्र लसिथ मलिंगा ही आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं. इसलिए शाहिद अफरीदी को आरोप पूरी तरह से गलत साबित होता है. श्रीलंका की टीम ने दसून सनाका को टी20 टीम का और लहिरू थिरिमाने को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *