Shaheen Afridi And Mohammed Shami

बीते सोमवार टीम इंडिया के मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। दरअसल, भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को एक दूसरे के खिलाफ भिड़ने से भारत और पाकिस्तान क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ गाबा के मैदान में अभ्यास मैच खेल रहे थे। दोनों ही मुकाबलों ने क्रिकेट का रोमांच चरम पर था। लेकिन इन सबसे अलग चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ देखे गए जिसमें से शमी और शाहीन की एक खास वीडियो जमकर वायरल हुई है।

Mohammed Shami और शाहीन अफरीदी की हुई मुलाकात

No description available.

दरअसल, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) गाबा स्टेडियम के नेट्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान पाकिस्तान के खिलाड़ी भी भारत मैच के बाद उसी स्थान पर इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच की तैयारी के लिए नेट्स पर मौजूद थे। तभी शमी और शाहीन एक दूसरे के आमने-सामने आए जहां पाकिस्तानी गेंदबाज ने शमी से पूछा “शमी भाई कैसे हैं?”

वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि शाहीन शमी की गेंदबाजी के लिए सभी की प्रशंसा कर रहे थे, एक सीधी सीम के साथ गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता की सराहना करते हुए। शाहीन ने कहा,

“जब से मैंने बॉलिंग स्टार्ट की है आपको फॉलो कर रहा हूं, आपकी रिस्ट(कलाई) पोजीशन और सीम का कोई जवाब नहीं है”

इसके जवाब में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा कि अगर रिलीज पॉइंट सही हो तो सीम भी सीधा हो जाएगा।

Mohammed Shami की बदौलत भारत को मिली असंभव जीत

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो टॉस गंवाने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बेखौफ अंदाज में कंगारू गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया। पहले 6 ओवर में भारत ने 70 रन बनाए, केएल ने 55 रनों की आकर्षक पारी खेली। लेकिन रोहित संघर्ष करते हुए नजर आए। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने एक छोर पर डटकर 50 रन बनाए, दिनेश कार्तिक ने भी 20 रनों का योगदान दिया।

 

जिसके बूते भारत ने 186 रन बनाए। वहीं 187 के लक्ष्य में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने लाजवाब फिफ्टी जड़ी और उनकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 19वें ओवर तक मैच में बनी हुई थी। हर्षल ने उन्हें आउट करते हुए सिर्फ 5 रन दिए। अंत में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की करिश्माई गेंदबाजी ने भारत को 6 रनों से जिता दिया।