Shaheen Shah Afridi

Shaheen Shah Afridi: रविवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। शाहीन शाह अफरीदी की अगुवाई वाली टीम लाहौर कलंदर्स ने पीएसएल 2022 का खिताब अपने नाम किया। सीजन की शुरुआत में जब शाहीन शाह को लाहौर कलंदर्स का कप्तान नियुक्त किया गया था तो कई लोग फ्रेंचाइजी के इस फैसले से सहमत नहीं थे। लेकिन अब शाह ने अपनी कप्तानी में टीम को खिताब दिलाया साथ ही अपने नाम एक नया रिकॉर्ड भी किया।

Shaheen Shah Afridi ने किया नया रिकॉर्ड अपने नाम

शाहीन शाह अफरीदी को पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग में कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) अपनी कातिलाना गेंदबाजी से कमाल करते हुए नजर आए हैं। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपनी लहराती गेंदों के दम पर कई खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है। शाहीन के नाम पर कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। इस बार तो शाह ने अपनी कप्तानी से कमाल ही कर दिया है।

उन्होंने विश्व क्रिकेट के दो दिग्गज कप्तानों को पीछे छोड़ा है। शाहीन ने ये कारनामा पाकिस्तान सुपर लीग में किया है। रविवार को शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi)  की अगुवाई वाली टीम लाहौर कलंदर्स ने पीएसएल के फाइनल में मुल्तान सुल्तांस को हरा दिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया। अफरीदी किसी बड़ी टी20 लीग का खिताब जीतने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए। बता दें कि अफरीदी ने इससे पहले किसी भी स्तर पर कप्तानी नहीं की थी।

Shaheen Shah Afridi ने छोड़ रोहित-स्टीव को पीछे

shaheen afridi picks rohit sharma kl rahul and virat kohli for his dream hat trick

शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए एक प्रमुख टी20 लीग खिताब जीतने वाले सबसे कम उम्र के कप्तान बन गए हैं। शाहीन से पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के नाम था जिन्होंने 2012 में 22 साल की उम्र में सिडनी सिक्सर्स की अगुआई करते हुए टीम को बिग बैश खिताब दिलाया था। भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने 26 साल की उम्र में मुंबई इंडियंस को पहला आईपीएल 2013 का खिताब दिलाया था।