Shaheen Shah afridi-marnus labuschagne
Courtesy: Google image

Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां पर ऑस्ट्रेलिया मेज़बान टीम पर अपना दबदबा बनाती हुई दिखाई दे रही है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 556 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था. जिसके जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 148 रन ही बना पाई. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने मार्नस लाबुशेन को ऐसा शानदार बोल्ड मारा की सब देखते रह गए.

Shaheen Shah Afridi ने बोल्ड कर तोड़ दिया विकेट

ऑस्ट्रेलिया खेल के तीसरे दिन पाकिस्तान को 148 रन पर ऑलऑउट करके दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने आई थी. जिसके चलते मेहमान टीम तीसरे दिन के अंत तक 1 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए थे. उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन टीम के लिए उस समय पिच पर मौजूद थे. लेकिन चौथे दिन शाहीन शाह अफरीदी ने लाबुशेन को इस अंदाज़ में बोल्ड किया, कि सब देखते रह गए.

दरअसल, शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) पाकिस्तान की ओर से ऑस्ट्रेलियाई पारी का 23वां ओवर करने आए थे. उन्होंने अपने ओवर की दूसरी गेंद अराउंड द विकेट करते हुए लाबुशेन को थोड़ी शॉर्ट रखी. जिसके चलते लाबुशेन गेंद को लेग पर मारने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सीधा लेग स्टंप पर जाकर लगी. इसी के साथ लेग स्टंप के दो हो गए. यह देख मैदान में बैठे दर्शक भी दंग रह गए.

कुछ ऐसा चल रहा है मैच का हाल

PAK vs AUS 2022

कराची के नेशनल स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 556 रन की लीड लेली और पारी को घोषित कर दिया. इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में अपनी बल्लेबाज़ी से सबको काफी निराश किया.

पाकिस्तान पहली पारी में महज़ 148 रन पर सिमट गई. कप्तान बाबर आज़म ने टीम के लिए सबसे ज़्यादा 36 रन बनाए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाकर एक बार फिर पारी डिक्लेयर कर दी. खेल के चौथे दिन इस वक्त पाकिस्तान 2 विकेट के नुकसान पर 105 रन पर खड़ी है. बहरहाल, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में पाकिस्तान पर जीत हासिल कर लेगी.