shaheen afridi
shaheen afridi

पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कराची में खेला गया. इस मुकाबले को पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 10 विकेट से जीत लिया. जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की जा रही है. लेकिन उसके बावजूद भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने ट्वीट कर दोनों बल्लेबाजों पर निशाना साधा है. उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. चलिए विस्तार से समझते हैं आखिरकार क्या है पूरा मालला?

Shaheen Afridi ने तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद भी किया ट्रोल

Shaheen Afridi gave first reaction on exit from Asia Cup 2022

कराची में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में बाबर ने 166 और रिजवान ने 175 के स्ट्राइक रेट बल्लेबाजी करते हुए टीम को 10 विकेटों से शानदार जीत दिलाई. लेकिन उसके बावजूद भी शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने ट्वीट करते हुए नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

 “मुझे लगता है कि अब कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से छुटकारा पाने का समय आ गया है. इतने मतलबी खिलाड़ी हैं. अगर सही से खेलते तो मैच 15 ओवर में ही खत्म हो जाना चाहिए था. ये आखिरी ओवर तक ले गए. इसका विरोध होना चाहिए, नहीं”?

आखिरी लाइन में खुला ट्वीट का राज

Shaheen Afridi

शाहीन शाह अफरीदी घुटने की इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि वो टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के साथ जुड़ जाऐंंगे. इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा उनका ट्वीट काफी सनसनी मचा रहा है. बता दें बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को मतलबी बनाने वाले ट्वीट की आखिरी लाईन में पूरा सार छिपा था. जिस पर बहुत ही कम लोगों का ध्यान गया होगा बता दें कि उन्होंने लिखा, “वास्तव में हमें पाकिस्तान टीम पर गर्व है.”

उनका ये ट्वीट मजाकिया अंदाज में किया था. उन्होंने ट्वीट के साथ आंख मारने वाली इमोजी का भी इस्तेमाल किया. जिससे ये जाहिर होता है कि उन्होंने ये मजाकिया अंदाज में अपनी बात को रखते हुए उन लोगों पर निशाना साधा है. जिन्होंने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए थे.

एशिया कप 2022 के फाइनल खूब हुई थी जग हंसाई

babar azam and rizwan

Asia Cup 2022 के फाइनल में श्रीलंका से मिली हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स ही अपने खिलाड़ियों के विरोधी बन गए थे. पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को धीमी स्ट्राइक रेट की वजह से काफी ट्रोल किया जा रहा है.

एशिया कप 2022 में बाबर 6 पारियों में पुरी तरह 6 पारियों में फ्लॉप रहे. लेकिन रिजवान ने कुछ अच्छी पारियां खेली. मगर उन्होंने काफी गेंदें खेली. जिसकी वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. मगर इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए रिजवान ने 51 गेंदों में 88 और बाबर ने 66 गेदों में 110 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपने विरोधियों को मुंह बंद कर दिया है.