Shaheen Afridi And Shaheen Afridi

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अपने मुल्क के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के दामाद है। पारिवारिक रिश्ते के अलावा इन दोनों शख्सियतों के बीच क्रिकेट का भी रिश्ता है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें शाहीन अफरीदी गेंदबाजी कर रहे हैं और शाहिद अफरीदी उनकी गेंद पर सिक्स जड़ देते हैं।

शाहीन-शाहिद घर के बाहर क्रिकेट खेलते आए नजर

Shaheen Afridi relation to Shahid Afridi: What is relation between Shahid Afridi and Shaheen Afridi - The SportsRush

शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी क्रिकेट के उन नुमाइंदों में से एक हैं, जिन्होंने विश्व क्रिकेट में अपने मुल्क को पहचान दिलाई है। शाहिद इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने के मामले में सिर्फ क्रिस गेल से पीछे हैं। वहीं शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार है, पाकिस्तान सुपर लीग के मैदान में कई बार इन दिग्गजों की भिड़ंत हुई है। लेकिन हाल ही में किसी घर के बाहर ये दोनों दिग्गज क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने Shaheen Afidi की गेंद पर जड़ा सिक्स

Shahid Afridi Called Me Before The India Game: Shaheen Afridi Recalls The Former's Special Advice Ahead Of India vs Pakistan

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के साथ ही हर क्रिकेट प्रेमी शाहीन (Shaheen Afridi) और शाहीद की जुगलबंदी देखना चाहता था। ससुर और दमाद की ये जोड़ी जब एक दूसरे के सामने आती तो वो नजारा अनोखा तो होना ही था। बहरहाल प्रोफेशनल क्रिकेट ग्राउन्ड में ना सही लेकिन फिलहाल इन दोनों दिग्गजों का वीडियो शेयर किया जा रहा है, इस वीडियो में  दोनों दिग्गज किसी घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे हैं, शाहीन इस दौरान गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। वहीं शाहिद अपने अंदाज में गेंद को सिक्स के लिए भेज देते हैं।

यहां देखें वीडियो-

PSL में भी हो चुका है दोनों खिलाड़ियों का आमना-सामना

PSL 2022 | Shahid Afridi comments on captaincy decision of Shaheen Afridi - Global Unshared News

इसके साथ ही आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग में कई बार ससुर और दमाद की जोड़ी का आमना – सामना हुआ है। इस टूर्नामेंट में भी शाहिद अफरीदी ने शाहीन (Shaheen Afridi) की गेंद पर सिक्स रसीद किया है। अपने ससुर से सीखे हुए क्रिकेट के गुणों को शाहीन अफरीदी क्रिकेट में भी इस्तेमाल करते हैं, अक्सर उन्हें विकेट लेने के बाद शाहिद अफरीदी के अंदाज में सेलिब्रेशन करते हुए देखा जाता है ।

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से 27 टेस्ट, 398 वनडे इंटरनेशनल और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, वहीं शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का करियर अभी युवा है लेकिन वे इंटरनेशनल स्टेज पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 24 टेस्ट, 32 वनडे इंटरनेशनल और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं