Shaheen-Afridi

पाकिस्तान के लेफ्ट आर्म तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अक्सर चर्चा का हिस्सा बने रहते हैं. हाल ही में शाहीन अफरीदी ने अपनी अगुवाई में लाहौर कलंदर्स को पाकिस्तान सुपर लीग 2022 का खिताब जितवाया है. पीएसएल 2022 के फाइनल मुकाबले में शाहीन अफरीदी की लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को 42 रन से हराया है. ऐसे में शाहीन (Shaheen Afridi) की कप्तानी की काफी तारीफ की गई है और उनको पाकिस्तान टीम के लिमिटिड ओवर का कप्तान बनाने की भी बात कही जा रही है.

सलमान बट्ट ने जताया ऐतराज

Salman-Butt

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने पीएसएल में अपनी कप्तानी से काफी लोगों का दिल जीता है. वहीं कप्तानी की ज़िम्मेदारी आने के बाद उनके खेल भी निखर कर आया है. वह पीएसएल 2022 में सबसे ज़्यादा 20 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उनकी लाहौर कलंदर्स के लिए ज़बरदस्त कप्तानी को देखकर, अब उनको पाकिस्तान के लिए लिमिटेड ओवर्स का भी कप्तान बनाने की बात कही जा रही है.

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में शाहीन अफरीदी को पाकिस्तान का कप्तान बनाने की अपील की है. लेकिन सलमान बट्ट इस बात से बिल्कुल सहमत नहीं है. सलमान ने इस पूरे मामले के संबंध में अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि,

“शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने काफी अच्छी कप्तानी की, इसमें कोई शक ही नहीं है. उन्होंने अपनी स्किल दिखाई लेकिन अभी से सातवें गियर में जाने की कोई जरूरत नहीं है. आकिब भाई कोच थे तो उनका अपना विजन है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि अभी इस बारे में बात होनी चाहिए. लगभग सभी प्लेयर इसी एज ग्रुप में हैं. अगर हम बात करें, तो रिजवान भी तैयार हैं, बाबर आजम भी तैयार हैं, ये 4-5 प्लेयर ऐसे हैं जो लीड कर सकते हैं लेकिन ये टीम के लिए सही नहीं है. आपके पास लीडरशिप ग्रुप होना चाहिए लेकिन किसी एक प्लेयर को लेकर कहना कि ये कप्तानी कर सकता है, या इसे कप्तान बनाना चाहिए वो सही नहीं है.”

Shaheen Afridi का पीएसी 2022 में प्रदर्शन

 Shaheen Afridi

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के लिए बहुत ही बेहतरीन क्रिकेट खेला है और उन्होंने इस बात को पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में भी बखूबी साबित किया है. शाहीन अफरीदी ने लाहौर कलंदर्स की कप्तानी करने के साथ-साथ अपनी गेंदबाज़ी से भी सबको काफी प्रभावित किया है. वहीं लाहौर कलंदर्स इस युवा गेंदबाज़ की अगुवाई में अपना पहला पीएसएल का खिताब जीती है.

आपको वता दें कि पीएसएल 2022 में इस खिलाड़ी ने 13 मुकाबले खेले हैं जिसमें इन्होंने 7.57 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए कुल 20 विकेट लिए हैं, इतना ही नहीं बल्कि टूर्नामेंट के लीडिंग विकेट टेकर भी शाहीन ही हैं. इतनी छोटी उम्र में कप्तानी करने के साथ-साथ यह दमदार प्रदर्शन अविश्वसनीय है. इसमें कोई दोहराय नहीं कि यह खिलाड़ी भविष्य में पाकिस्तान क्रिकेट में अगली बड़ी चीज़ होने वाला है.

बहरहाल 4 मार्च से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होने जा रहा है, जिसके लिए पूरा क्रिकेट जगत एक्ससाइटेड है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान का दौरा पूरे 24 साल बाद कर रहा है. कंगारू टीम पाकिस्तान 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे मैच और एकमात्र T20I खेलने आई है.