shaheen afridi

ICC T20 World cup 2021: भारत के खिलाफ(IND vs PAK) मिली 10 विकेट की एतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी(Shaheen Afridi) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शाहीन ने शुरुआत मे ही रोहित और राहुल के रूप में 2 बड़े झटके दिए. जिसके कारण भारतीय टीम 151 रन तक ही पहुँच पायी.

152 रनों के जवाब में पाकिस्तान के दोनों ओपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan) ने भारतीय गेंदबाजों को कोइ मौका नहीं दिया और नाबाद साझेदारी करते हुए team को 10 विकेट से एक एतिहासिक जीत दिला दी.

Shaheen Afridi ने भारतीय बल्लेबाजी की तोड़ी कमर

Shaheen Afridi
Shaheen Afridi

भारत के खिलाफ हुए इस महा-मुकाबलें में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) ने एक महत्वपूर्ण टॉस जीता और ओस की स्थिति को ध्यान मे रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनके सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी(Shaheen Afridi) ने उनके इस फैसले को बिलकुल सही ठहराते हुए पाकिस्तान को एक उम्दा शुरुआत दिलाई. शाहीन(Shaheen Afridi) ने पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को एलबीडबल्यू आउट करके भारतीय टीम को एक बड़ा झटका दिया. रोहित अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने पाकिस्तान को दिया जीत का श्रेय

शाहीन(Shaheen Afridi) यही नहीं रुके, उन्होंने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर इन-फॉर्म बल्लेबाज लोकेश राहुल को एक शानदार इन-स्विंग गेंद पर बोल्ड करके भारतीय टीम को पुरी तरह  से बैक-फुट पर धकेल दिया. शाहीन ने अपने कोटे के 4 ओवर में 31 रन खर्च करके 3 बड़े विकेट हासिल किये.

Shaheen Afridi बने मैन ऑफ द मैच

Shaheen Afridi
Shaheen Afridi

शाहीन अफरीदी(Shaheen Afridi) को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. प्लेयर ऑफ द मैच की ट्रॉफी लेते समय उन्होंने कहा कि,

हम काफी बढ़िया फील कर रहे है. हमने पहली बार टी 20 विश्व कप में भारत को हराया है. बाबर और रिजवान ने जिस तरीके से बल्लेबाज़ी की है वह तारीफ योग्य है. मैं कोशिश कर रहा था कि गेंद को स्विंग करवाया जाए और इसके लिए मैंने कल अभ्यास भी किया था और आज मैं कामयाब रहा. इस पिच पर पहले गेंद को थोड़ा स्विंग मिल रहा था और शुरुआत में बल्लेबाज़ी करना मुश्किल था. हालांकि हमारे सलामी बल्लेबाज़ों ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की.