आईपीएल के जारी सीजन का 33वां मैच राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच खेल गया, मुकाबले के दौरान आरसीबी ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत राजस्थान को हराकर मैच में जीत हासिल की। मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 177 रन बनाए, जिसको पीछा करने मैदान पर उतरी आरसीबी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए, 19.4 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच को जीत लिया।

मैच के दौरान आरसीबी के खिलाड़ियों से बेहतरीन गेंदबाजी और फील्डिंग भी देखने को मिली, इस बीच टीम के युवा क्रिकेटर शाहबाज अहमद ने एक कैच पकड़ा जिसकी खूब चर्चा हुई।

 शाहबाद अहमद ने लिया शानदार कैच

मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, इसी बीच क्रिस मॉरिस की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने हवा में शॉट खेला जो की बाउंड्री के पर जा रहा था तभी दौड़ते हुए शाहबाज अहमद आए और उन्होंने शानदार कैच पकड़ लिया। कैच पकड़ने के बाद उनकी जमकर तारीफ हुई।

मैच के दौरान अच्छी हुई गेंदबाजी

मुकाबले में शाहबाज अहमद ने 2 ओवर गेंदबाजी भी की जिसमें उन्होंने 18 रन खर्च किए, हालांकि उनको कोई विकेट नहीं मिल सका। मैच के दौरान आरसीबी की ओर से क्रिस मॉरिस ने अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने ने राजस्थान के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं टीम के स्पिन गेंदबाज चहल ने भी 2 बल्लेबाजों को आउट किया।

एबी डिविलियर्स ने जीता दिया आरसीबी को मैच

मैच के दौरान एक समय ऐसा लग रहा था की मैच आरसीबी से दूर चला जाएगा लेकिन मैदान पर एबी डिविलियर्स के आने के बाद आरसीबी उम्मीद थोड़ी जग गईं, डिविलियर्स ने मैच के दौरान 22 गेंद पर 6 छक्के और 1 चौके बदौलत 55 रन बनाए। आरसीबी के बल्लेबाजों में विराट कोहली से 43 रन और देवदत्त के बल्ले से 35 रन और गुरुकिरत सिंह मान ने 17 गेंद पर 19 रन बनाए।

आरसीबी की प्लेऑफ़ की उम्मीदें कायम

मैच में जीत के साथ ही आरसीबी के पॉइंट टेबल में 12 अंक हो गए है, अब आरसीबी को प्लेऑफ़ में पहुचनें के लिए 2 मैच जीतना होगा, वहीं राजस्थान रॉयल्स को अगर प्लेऑफ़ में पहुचना हैं तो टीम को अगले सभी मैच जितना होगा। राजस्थान के मौजूदा प्रदर्शन को देखकर उनके लिए काफी मुश्किल हो नजर आ रहा है।