टीम इंडिया के डीके व कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कल यानी 1 जून को अपने जीवन के 33 साल पूरे कर लिए. कार्तिक 1 जून 1985 को तमिलनाडु में जन्मे थे. कार्तिक के जन्मदिन के अवसर पर उनके सभी चाहने वालों ने जन्मदिन की बधाई दी. इसी में केकेआर के मालिक शाहरुख़ खान ने भी कार्तिक को बधाई दिया.

किंग खान ने अपने अंदाज़ में बधाई देते हुए लिखा था कि “मैं अपने कप्तान को जन्मदिन की बधाई देता हूँ. इस वजह से नहीं कि ये कोई रस्म है. बल्कि इस वजह से क्योंकि तुम इसके हकदार हो. हमारे पास कुछ ही अच्छे इंसान बचे है. तो उनके जन्मदिन को मनाना चाहिए. Love u man. Be healthy & happy.”

जिसके जवाब में कार्तिक ने आज ट्वीट करते हुए लिखा कि “बहुत बहुत धन्यवाद शाहरुख़ भाई !”

इस बार आईपीएल में केकेआर ने सबको हैरान करते हुए कार्तिक को टीम का कप्तान बना दिया था. जिसके बाद केकेआर टीम की काफी ज्यादा आलोचना भी हुए थी. लेकिन इन सबके बाद के बाद भी कार्तिक ने बेहद शानदार तरीके से टीम को संभाला.

टीम के स्टार खिलाडियों के चोटिल होने के बाद भी जिस तरह से टीम को संभाला. वो शानदार था. उनकी कप्तानी में टीम के युवा खिलाड़ी आगे आए और उन्होंने टीम को आगे ले गए. उनकी कप्तानी में टीम सेमीफाइनल तक गई. और आईपीएल में तीसरे स्थान पर रही.
कार्तिक को इस बार की निदहास ट्राफी से पहले लोग ज्यादा नहीं जानते थे,लेकिन जिस तरह से उन्होंने आखिरी बॉल पर छक्का मार कर टीम को जीत दिलाई थी, उसके बाद से भारत देश में उनके चाहने वाले काफी ज्यादा बढ़ गई थी. वही इस बार आईपीएल में भी उन्होंने टीम के लिए फिनिशर की ही भूमिका अदा की.