shafali verma

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है। जहां, भारत को इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में मिताली राज के अर्धशतक के अलावा किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकल सके। लेकिन इस बीच Shafali Verma का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो को देखकर यकीनन आपको पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आएगी।

Shafali Verma ने दिलाई धोनी की याद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। इस दौरान सिर्फ मिताली राज के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकल सकी, जबकि सलामी बल्लेबाज Shafali Verma 44 रन पर रन आउट हो गईं। दरअसल, शेफाली ने सोफी एक्लेस्टोन के 17वें ओवर में आगे बढ़कर खेलना चाहती थी, लेकिन गेंद घूमी और कीपर के हाथ में पहुंच गई।

सोफी ने दोनों पैरों को स्ट्रेच करके वापस लौटने की कोशिश की लेकिन, तब तक तो विकेटकीपर ने शेफाली को स्टंप कर दिया। इस दौरान फुल स्ट्रेच करते हुईं शेफाली ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फुल स्ट्रेज करते हुए खुद को स्टंपिंग से बचा लिया था, हालांकि शेफाली ऐसा नहीं कर सकी और आउट हो गईं।

भारत के हाथ से निकल गई वनडे सीरीज

bd57f 16250884825186 800

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के साथ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच को ड्रॉ कराया था। मगर अब एकदिवसीय सीरीज में भारतीय महिला टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं दूसरे मैच में 5 मैचों से इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। इसी के साथ अब इंग्लैंड महिला टीम के पास वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। सीरीज का तीसरा मैच 3 जून को खेला जाएगा।