Shafali Verma-ENG

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टी20 श्रृंखला जारी है. दूसरे मैच में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के बल्ले ने फिर से कहर मचाया है. पहले टी20 मुकाबले में मिली करारी शिकस्त के बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की है. टीम की युवा बल्लेबाज ने अपने आक्रामक अंदाज से इंग्लिश खिलाड़ियों की जमकर खबर ली है.

युवा बल्लेबाज की तूफानी पारी के आगे बेबस हुई मेजबान टीम

Shafali Verma

ऐसा पहली बार नहीं है जब इस 17 वर्षीय खिलाड़ी को तूफानी अंदाज में रनों की बरसात करते हुए देखा गया हो. ज्यादातर मैचों में उनकी फॉर्म कुछ ऐसी ही होती है. अपनी विस्फोटक अंदाज के लिए मशहूर हो चुकी इस क्रिकेटर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 में (IND W vs ENG W) में तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट की जमकर धुलाई की है. साथ ही अपना बदला भी ले लिया है.

ब्रंट की 5 गेंद पर उन्होंने लगातार 5 चौके जड़े हैं. पहले टी20 में ब्रंट ने उन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. लेकिन, दूसरे मैच में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का बल्ला कहां रूकने वाला था. इस सीरीज को जीतने के लिए भारतीय टीम को किसी भी तरह से दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करनी था. क्योंकि वनडे सीरीज को टीम इंडिया 1-2 से पहले गंवा चुकी थी. जबकि एकमात्र टेस्ट ड्रॉ रहा था.

आक्रामक अंदाज से फिर इस भारतीय खिलाड़ी ने जीता प्रशंसको का दिल

photo 2021 07 12 09 43 05

ऐसे में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने उतरी शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने चौथे ओवर की दूसरी से लेकर छठी गेंद पर लगातार 5 जबरदस्त चौके जड़े. इस ओवर को कैथरीन ब्रंट कर रही थीं. उन्होंने 2 ओवर में 32 रन दिए. पहले मैच में शेफाली को शून्य पर आउट करने वाली वही थीं. लेकिन, दूसरे मैच में युवा बल्लेबाज ने ब्रंट के आगे घुटने नहीं टेके और जमकर रन बरसाए.

24वें टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में खेलने उतरीं 17 साल की बल्लेबाज अब कर 3 अर्धशतक जड चुकी हैं. लेकिन, इस मुकाबले में वो हाफ सेंचुरी जड़ने से चूक गई. उनका स्ट्राइक रेट 140 के ऊपर का रहा. तो वहीं टेस्ट की बात करें तो डेब्यू करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ वो दोनों ही पारियों में अर्धशतक जड़ चुकी हैं. फिलहाल वनडे करियर में उनका प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा.

बाउंड्री से बनाए 38 रन

photo 2021 07 12 09 42 56

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने दूसरे टी20 मैच में 38 गेंद का सामना करते हुए 48 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का निकला. दिलचस्प बात तो ये है कि, 38 रन उन्होंने सिर्फ चौके-छक्के से बनाए. बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (20) के साथ पहले विकेट के लिए उन्होंने 70 रन की साझेदारी की. पावर प्ले से पहले टीम इंडिया ने 6 ओवर में बिना विकेट गंवाए 49 रन बना लिए थे. कप्तान हरमनप्रीत अभी भी आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रही हैं. इस मैच में भारत ने 8 रन से जीत दर्ज की है.