Shafali Verma No-1 ICC Women T20I Ranking List
Shafali Verma No-1 ICC Women T20I Ranking List

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा क्रिकेटर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने टी20 रैंकिंग में जबरदस्त उछाल मारी है. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने टी20 रैंकिंग लिस्ट जारी की है. जिसमें कई महिला क्रिकेटरों के पोजिशन में उलटफेर देखने को मिला है. जिसमें शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का भी नाम शामिल है. इस लिस्ट में उन्होंने शीर्ष पर जगह बनाई है.

Shafali Verma बनी नंबर- 1 T20I बल्लेबाज

ICC Women T20I Batting Ranking List

दरअसल आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग (ICC Women T20I Rankings) में भारतीय युवा बल्लेबाज ने नंबर- 1 पायदान पर कब्जा किया है. उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बेथ मूनी को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है. इससे पहले भी शेफाली वर्मा (Shafali Verma) टी20 रैंकिंग लिस्ट में नंबर वन बल्लेबाज रह चुकी हैं. एक फिर उन्होंने इस पायदान पर कब्जा कर लिया है.

लेकिन, इस रैंकिंग सूची में भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधना (Smriti Mandhana) को नुकसान झेलना पड़ा है. एक अंक के नुकसान के साथ वो चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी दूसरे और मेग लेनिंग तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड की दो खिलाड़ियों ने टॉप-10 में लिस्ट में एंट्री मारी है. सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स 5वें और सातवें पायदान पर बनी हुई हैं. बाकी खिलाड़ियों की रैंकिंग आप इस लिस्ट में देख सकते हैं.

बॉलिंग रैंकिंग में इस भारतीय महिला क्रिकेटर को हुआ फायदा

ICC Women T20I Bowling Ranking List

इसके साथ ही बात करें गेंदबाजी रैंकिंग कीं तो टॉप-3 में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है. इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी एकलेस्टोन पहले पायदान पर बरकरार हैं. वहीं सारा ग्लेन दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं. जबकि दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल तीसरे स्थान पर हैं.

बल्लेबाजों में जहां शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को फायदा हुआ है. तो वहीं गेंदबाजी लिस्ट में भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा को एक स्थान का फायदा मिला है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मेगन शुट को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर कब्जा किया है.

ऑलराउंडर्स में सूची में भी दीप्ति को हुआ फायदा

ICC Women T20I All-Rounders Ranking List

आईसीसी की ओर से जारी की गई ऑलराउंडर्स लिस्ट पर एक नजर दौड़ाएं तो कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. इस सूची में सोफी डिवाइन और नताली स्किवर पहले दूसरे पायदान पर बरकरार हैं. दीप्ति शर्मा (Dipti Sharma) को इस सूची में भी एक स्थान का फायदा हुआ है. वो सीधा तीसरे पायदान पर पहुंच गई हैं.

वहीं पाकिस्तान की ऑलराउंड निदा डार और थाईलैंड की नताया बूचेथाम को भी 2-2 अंक का फादा मिला है. दोनों ने टॉप-10 में एंट्री करते हुए 9वें और 10वें स्थान पर जगह बनाई है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी 4 स्थान के नुकसान के साथ टॉप-10 से बाहर हो गई हैं.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score