Shadab Khan MS Dhoni Glimpse

क्रिकेट के खेल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की विरासत की परछाई विश्व क्रिकेट में देखने को मिलती है।  पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में क्रिकेट का रोमांच चरम पर पहुंच चुका है। मंगलवार को इस लीग का 8वां मैच हुआ, ये मैच इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) और मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultans) के बीच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे लेकिन इस्लामाबाद यूनाइटेड के एक बल्लेबाज  ने एसी ताबड़तोड़ पारी खेली कि फैंस ने उनकी की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से करने लगे।

इस खिलाड़ी की होने लगी MS Dhoni से तुलना

इस कभी ना भुलाये जाने वाले मैच में कुल 26 छक्के लगाए गए। दोनों टीमों के टोटल स्कोर को जोड़ा जाए तो इस मैच में 400 से भी ज्यादा रन बने। लेकिन इस मैच का मुख्य केंद्रीय आकर्षण शादाब खान की बल्लेबाजी रहा। उन्होंने दबाव में 42 गेंदों में 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था। इसके बाद शादाब की तुलना दुनिया के बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से की जाने लगी है।

Shadab Khan ने खेली शानदार पारी

Shadab

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने इस मैच में टॉस जीत कर मुल्तान मुल्तान सुल्तान्स की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। मुल्तान सुल्तान्स ने दोनों हाथों से इस तोहफे को कुबूल करते हुए अपने 20 ओवर के कोटे में 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बना डाले। मुल्तान सुल्तान्स की ओर से रिली रोसो ने 35 गेंद में नाबाद 67 और टिम डेविड ने 29 ही गेंदों में ताबड़तोड़ 71 रन की पारी खेली।

217 रनों का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की पारी लड़खड़ा गई थी। सिर्फ 83 रन के स्कोर पर यूनाइटेड की टीम ने 4 विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान शादाब खान ने 91 रन की पारी खेलकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया, लेकिन टीम मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सकी और 19.4 ओवर में सिर्फ 197 रन पर सिमट गई।