Babar Azam

बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन इस साल काफी शानदार रहा. T20 World cup 2021 में पाकिस्तानी टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम को हराते हुए ग्रुप स्टेज के अपने सभी मुकाबलें जीते. हालाँकि सेमीफाइनल मुकाबलें में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथो एक एक रोमांचक मैच में हार झेलनी पड़ी.

लेकिन उसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी ने बांग्लादेश को उन्ही के सरजमी पर टी20 और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद अब पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के अहम सदस्य शादाब खान (Shadab Khan) ने अपने कप्तान बाबर आजम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

बाबर आजम के लिए टीम के खिलाड़ी जान भी दे सकते हैं: शादाब खान

Babar Azam-shadab khan

पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) ने टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं. जिओ टीवी’ से बात करते हुए शादाब ने कहा,

बाबर जो डिसीजन ले रहे हैं, वे इस बात की ओर इशारा करते हैं कि वह एक प्रभावशाली लीडर हैं. उनकी लीडरशिप की ही खासियत है कि टीम अब एक यूनिट के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. लोग एक ऐसे लीडर के लिए अपनी जान देने के लिए तैयार हैं जो हमेशा उनका समर्थन करते हैं.

रमीज राजा ने भी की तारीफ

Ramiz Raja-Babar Azam

शादाब खान (Shadab Khan) के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भी बाबर आजम (Babar Azam) की तारीफ की हैं. राजा ने पीसीबी डिजिटल से बात कटे हुए कहा,

बाबर आजम को सशक्त बनाने और बेफिक्र रवैया अपनाने से पाकिस्तान को पिछले दो महीनों में संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश में सफलता हासिल करने में मदद मिली. मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि लीडरशिप मायने रखती है. जब आप लीडर को सशक्त बनाते हैं और उसे आत्मविश्वास देते हैं तो वह निर्णय, टीम, प्रदर्शन से लेकर खराब खेल की जिम्मेदारी लेता है. वह साहसी बन जाता है.