lightning 4

 मैच डिटेल्स:

SES vs LIG

SES vs LIG के बीच  टूर्नामेंट का 13वाँ मैच 25 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच Woodbridge Road, Guildford में खेला जाएगा। यह मैच  07:00(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू: 

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो SES ने अभी तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उसने दो मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी ओर LIG  कब प्रदर्शन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है टीम ने अभी तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उसे तीनों में हार का मुंह देखना पड़ा है। SES के तरफ से ब्रायोनी स्मिथ, एलिस कैप्सी ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। LIG इस मैच में अच्छा प्रदर्शन  करते हुए अपनी पहली जीत की तलाश में मैदान में उतरेगी वही SES अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी अगर दोनों टीमें क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4 

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना नहीं है। तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

pitch 2

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच गेंदबाजों  के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को  काफी मदद प्राप्त होती है, इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 140 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसाम नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SES:

ब्रायोनी स्मिथ (c), एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, एलिस कैप्सी, फोबे फ्रैंकलिन, ग्रेस गिब्स, सूसी रोवे, किरा चथली, एम्मा जोन्स, एलेक्सा स्टोनहाउस, काले मूर, डेनिएल ग्रेगरी।

संभावित एकादश LIG:

नैन्सी हार्मर, बेथानी हार्मर, अबीगैल फ्रीबोर्न (wk&c), सोनिया ओडेड्रा, टेरेसा ग्रेव्स, बेथन एलिस, लुसी हिघम, कैथरीन ब्राइस, शची पाई, कर्स्टी गॉर्डन, सोफी मुनरो।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

ब्रायोनी स्मिथ ; इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट लिए हैं और बल्लेबाजी में इन्होंने 51 रन बनाए हैं इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के लिए सबसे अच्छी विकल्प साबित हो सकती हैं। 

काले मूर; इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अभी तक 4 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं। 

एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स; ये काफी अच्छी और अनुभवी खिलाड़ी हैं इन्होंने हाल ही में खत्म हुए THE HUNDRED  टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

एलिस कैप्सी; ये काफी अच्छी ऑलराउंडर है इन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में 64 रन बनाए हैं और 3 विकेट लिए हैं इस मैच में भी  ड्रीम टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहने वाली है।

कैथरीन ब्राइस; इन्होंने इस टूर्नामेंट में दो ही मुकाबले खेले हैं जिसमें इन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए और 29 रन बनाए हैं। इस मैच में भी  टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:ब्रायोनी स्मिथ, एलिस कैप्सी

उपकप्तान: एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स,कैथरीन ब्राइस

ड्रीम 11 टीम 1: 

Screenshot 2021 08 25 1.44.55 PM

विकेटकीपर:किरा चथली

बल्लेबाज:फोबे फ्रैंकलिन,बेथानी हार्मर, शची पाई

आल राउंडर : ब्रायोनी स्मिथ, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, एलिस कैप्सी,कैथरीन ब्राइस

गेंदबाज: कर्स्टी गॉर्डन, सोफी मुनरो, काले मूर

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 08 25 1.46.12 PM

विकेटकीपर:किरा चथली

बल्लेबाज:फोबे फ्रैंकलिन,बेथानी हार्मर, शची पाई

आल राउंडर : ब्रायोनी स्मिथ, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, एलिस कैप्सी,कैथरीन ब्राइस

गेंदबाज: कर्स्टी गॉर्डन, सोफी मुनरो, एम्मा जोन्स

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर  गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है ऐसे में  ब्रायोनी स्मिथ कप्तान के तौर पर सबसे सही विकल्प रहेंगी। 

संभावित विजेता:

 SES के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer