virender sehwag reaction on cricket umpire rudi koertzen death

एक स्थानीय समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि विश्व क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक, दक्षिण अफ्रीका के अंपायर रूडी कर्टजन (Rudi Koertzen) की मौत हो गई है। यह दुर्घटना मंगलवार की सुबह दक्षिण अफ्रीका के रिवरडेल नामक इलाके में हुई। उनकी मौत के बाद से ही क्रिकेट जगत में दुख की लहर दौड़ गई। वहीं, उनकी मौत से टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को भी झटका लगा, जिसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर कर उनको श्रद्धांजलि दी।

Rudi Koertzen के लिए वीरेंद्र ने शेयर किया इमोशनल ट्वीट

Rudi Koertzen

दरअसल, स्थनीय समाचार रिपोर्ट के मुताबिक रूडी केप टाउन से नेल्सन मंडेला  बे स्थित अपने घर लौट रहे थे। जिस कार से वह घर लौट रहे थे, वह विपरीत दिशा से आ रहे एक अन्य वाहन से टकरा गई।

कोएर्टजन  के अलावा दो और लोगों की भी इस दुर्घटना में मौत हुई है। वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने रूडी के निधन पर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक इमोशनल पोस्ट किया है। सहवाग ने लिखा,

वेले रूडी कर्टजन! शांति। उनके परिवार के प्रति संवेदना। उसके साथ बहुत अच्छे संबंध थे। जब भी मैं तेजतर्रार शॉट खेलता था तो वह मुझे यह कहते हुए डांटते थे, “समझदारी से खेलो, मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं”।”

Rudi Koertzen अपने बेटे को देना चाहते थे ये टोफा

Rudi Koertzen

आगे लिखते हुए वीरेंद्र ने बताया कि रूडी को अपने बेटे के लिए एक खास टोफा चाहिए था। पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

“एक बार वह अपने बेटे के लिए एक विशेष ब्रांड का क्रिकेट पैड खरीदना चाहते थे। उन्होंने मुझसे इसके बारे में पूछा। मैंने उन्हें गिफ्ट में पैड दिया जिसे लेकर वह बहुत खुश थे। एक सज्जन और बहुत ही शानदार इंसान। रूडी आपकी याद आएगी।”

Rudi Koertzen का ऐसा रहा है अंपायरिंग रिकॉर्ड

Rudi Koertzen

अगर रूडी के अंपायरिंग की बात करें तो उन्होंने 331 टरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 108 और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 209 मौकों पर अंपायरिंग की। वहीं, उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 14 मैचों में अंपायरिंग की। इतना ही नहीं रूडी कर्टजन ने एक महिला टी20 मैच में अंपायरिंग की जिम्मेदारी भी संभाली।