वीरेंद्र सहवाग हमेशा अपने मजाकिए अंदाज में बातें करते रहते हैं और ट्विटर पर हमेशा ऐसा ही मजाक भरे ट्विट करते हुए देखे जाते हैं। अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, 39 वर्ष की उम्र में, सेहवाग कोच बना गए है और इसमें इनका अनुभव बहुत अच्छा रहा हैं। इसी बीच पूर्व भारतीय ओपनर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बैठकर आईपीएल के बारे में विस्तार से चर्चा की है। वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के बारे में काफी बातें की है।

जब अपनी टीम के बारे में पुछा यह सवाल तो दिया करारा जवाब

वीरेंद्र सहवाग से पूछा गया कि क्या उनकी टीम किसी अन्य टीम से कम है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पंजाब की टीम में बड़ा भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है। सहवाग ने सीधे इनकार किया और कहा कि कोई भी टीम छोटी नहीं होती है। उन्होंने याद दिलाया कि वह युवा भारतीय खिलाड़ियों के साथ 2014 में फाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने यह भी कहा कि नीलामी में हर टीम का पर्स एक समान है।

आईपीएल में कोई छोटी टीम नहीं है, पर्स साइज (80 करोड़ रुपये) सभी के लिए एक ही रहता है और हर कोई अपना पूरा पर्स खर्च करने की कोशिश करेगा। वास्तव में, इस साल की नीलामी में, सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि हमारे और राजस्थान रॉयल्स के पास खर्च करने के लिए सबसे ज्यादा पैसा है।

“हालांकि, हमें ‘छोटी’ टीम कहा जाता है क्योंकि हमारे पास ‘बड़ा’ खिलाड़ी नहीं हैं 2014 में, हमारे पास बहुत से स्टार खिलाड़ियों के साथ टीम नहीं थी, लेकिन हम एक सीमित पर्स का उपयोग करके फाइनल तक पहुंचे थे। हमारा लक्ष्य इस समय कई भारतीय खिलाड़ियों को खरीदने के लिए पैसा खर्च करना है,” यह अब वीरू ने मीडिया से बात करते हुए कहा है।

सहवाग ने बताया है इन खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं

वीरेंद्र सहवाग अच्छे बल्लेबाजों के एक बड़े प्रशंसक है और अब ऐसे ही अच्छे खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं। तथ्य यह है कि उन्होंने केवल अक्षर पटेल को ही बरकरार रखा है, इससे पता चलता है कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को एक बार फिर अच्छे से बनाना पड़ेगा। जब उनसे पूछा गया कि वे आप नीलामी में किसे लक्ष्य करेंगे, वीरेंद्र सहवाग ने सवाल का जवाब बड़े ही निराले अंदाज में दिया कि इसमें पंजाब के बॉय होंगे।

वीरू ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रशंसकों को किंग्स इलेवन टीम में पंजाब के सितारों जैसे युवराज और हरभजन सिंह जैसे दिखेंगे।” उन्होंने कहा कि युवराज सिंह को अभी तक तय नहीं किया है और ये बाद में भारतीय टीम में जल्द ही वापसी करेंगे।

“वह भारतीय टीम में नहीं हैं, लेकिन युवराज अभी भी एक अद्भुत खिलाड़ी हैं उनकी प्रतिभा बरकरार है। यहां तक ​​कि एक मौजूदा भारतीय खिलाड़ी भी फॉर्म खो सकते हैं मुझे नहीं लगता कि हम एक खिलाड़ी को फिर से पसंद करेंगे। यदि वह अपना अच्छा प्रदर्शन करता है, तो वह मैच-विनर है,” यह सब सहवाग ने कहा है।

नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

इसी बीच वीरेंद्र सहवाग ने कहा है हम बेन स्टोक्स, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों को टीम में लाने की कोशिश करेंगे लेकिन इसका पता 27 और 28 जनवरी को चल जाएगा कि इनकी लागत कितनी होगी। सहवाग ने कहा कि बेन स्टोक्स, ड्वेन ब्रावो और मिशेल स्टार्क अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जो सभी चाहते हैं।

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *