sehwag pbks bowlers getty ipl 1633138838258 1633138842765

आईपीएल 2021 में पंजाब के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने ख़ासा प्रभावित किया है. अर्शदीप ने यूएई लेग के पहले ही मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे. उसके बाद क्रिकेट जगत के बड़े बड़े दिग्गजों ने उनकी तारीफ़ की है. अब इसमें एक और बड़ा नाम भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का जुड़ गया है. सहवाग ने अर्शदीप को लेकर एक बहुत बड़ी बात कही है.

अर्शदीप पंहुचा सकते है भारतीय टीम को फायदा: सहवाग

sehwag getty new 1620292296328 1624257278590

क्रिकबज्ज से बात करते हुए सहवाग ने कहा, अर्शदीप में अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को फायदा पहुंचाने की क्षमता है. बीसीआई को उनके ऊपर ध्यान देना चाहिए. यह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की सामान्य गेंदबाजी है जो ऑफ स्टंप से दूर पिच करने के बाद आती है. 

अर्शदीप ने बताया था कि, उन्होंने उन्होंने जहीर खान के साथ तीन दिन अपनी गेंदबाजी पर काम किया. इसके बारे में बात करते हुए सहवाग ने कहा, यदि वह तीन दिनों के भीतर गेंद को स्विंग करा सकता है, तो कल्पना कीजिए कि अगर वह उनके साथ कुछ समय बिताता है तो वह भारतीय टीम को क्या लाभ प्रदान कर सकता है. अगर ऐसा खिलाड़ी टीम में नहीं है, तो बीसीसीआई को उसकी देखभाल करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि उसकी प्रतिभा बर्बाद न हो.

कोलकाता के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर दिलाई टीम को जीत

AI 4236

कोलकाता के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को अर्शदीप ने शुभमन गिल को पारी के तीसरे ही ओवर में क्लीन बोल्ड करके एक बड़ी सफलता दिला दी. उन्होंने मैच में अपने 4 ओवर के कोटे में 32 रन खर्च करके तीन विकेट हासिल किये. जिसके कारण पंजाब ने कोलकाता को 165 रनों पर रोक दिया. जिसे पंजाब ने कप्तान राहुल के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट खोकर पूरा कर लिया. इस जीत के साथ पंजाब किंग्स अब अंक तालिका में पांचवे पायदान पर पहुँच गयी है और उन्होंने अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा है.

पर्पल कैप की लिस्ट में चौथे स्थान पर है अर्शदीप

AI 4286

कोलकाता के खिलाफ 3 विकेट हासिल करने के बाद अर्शदीप के नाम इस टूर्नामेंट में अब 12 मुकाबलों में कुल 16 विकेट हो गए है. इसी के साथ वो पर्पल का की लिस्ट में चौथे पायदान पर पर पहुँच गए हैं. आरसीबी के हर्शल पटेल इस लिस्ट में 26 विकेट के साथ टॉप पर है. तो वही दिल्ली कैपिटल्स के युवा गेंदबाज आवेश खान 18 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर है.